मामूली सी बात पर 17 साल के लिए अलग हुआ था पति, और फिर…

पति

प्यार के रिश्ते बहुत ही नाजुक होते हैं कभी बच जाते हैं तो कभी छोटी सी बात पर टूट भी जाते हैं। खासकर बात करें पति पत्नी की तो ये रिश्ता जरा सी बात पर टूट जाते हैं। ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश से सामने आया है। जहां सब्जी पर हुई बहस में एक पति अपनी पत्नी को छोड़कर 17 साल तक दूसरे राज्य में रहता रहा। 17 साल बाद मामला जब कोर्ट पहुंचा तो जज की समझदारी से मियां बीवी में सुलह हो गई।

जानकारी के अनुसार यह मामला मध्य प्रदेश के देवास शहर का है। जहां 79 साल के विमलराव 17 साल पहले घर छोड़कर चले गए थे। हाल ही में उनकी पत्नी को पता चला कि विमलराव महाराष्ट्र के बुलढाना के मातोड़ गकांव में रह रहे हैं। तब उनकी पत्नी वहां पहुंची और विमलराव से घर चलने को कहा लेकिन विमलराव राजी नहीं हुए। तब मामला कोर्ट पहुंचा जहां इस पूरे मामले का पता चल पाया।

विमलराव का कहना है कि 17 साल पहले जब वो रिटायर हुए तो उन्होंने अपना घर जायदाद और यहां तक कि पेंशन भी पत्नी के नाम कर दी थी। वो पत्नी को बहुत मानते थे और यही कारण था कि वो उसके नाम सब कुछ कर चुके थे। एक दिन उन्होंने पत्नी से कहा कि सेव की सब्जी बना दो, खाने का मन कर रहा है। पत्नी ने मना कर दिया। ये बात विमलराव को इतनी चुभ गई कि वो बिना किसी को बताए चुपचाप घर से चले गए।

VIDEO : टाइगर ने दांतों से खींच ली टूरिस्ट की गाड़ी, वीडियो देख लोगों के उड़े होश

काफी दिन तक खोजबीन होती रही और थक हार कर उनकी बीवी ने भी मान लिया कि वो अब नहीं आएंगे। कुछ समय पहले पत्नी को पता चला कि उनके पति की पेंशन निकाली जा रही है। पता चला कि मातोड़ गांव में रह रहे विमलराव ही अपनी पेंशन निकाल रहे हैं। तब पत्नी वहां पहुंची।

मामला कोर्ट में जाने के बाद जज ने जब पूरा माजरा समझा तो तुरंत उन्होंने पचास रुपए देकर सेव मंगवाई। वो सेव विमलराव की पत्नी को देकर जज ने आदेश दिया कि घऱ पर जाकर ये सब्जी बनाओ और अपने हाथों से पति को खिलाओ। तब पत्नी ने घर जाकर विमलराव की मनपसंद सब्जी बनवाई औऱ उन्हें खिलाई। इस तरह एक सब्जी के चलते टूटे रिश्ते एक सब्जी से ही वापस जुड़ गए। ये मामला जब कोर्ट में पहुंचा तो अखबारों में भी इसकी चर्चा हुई और ये सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper