फेक निकली एयरस्‍ट्राइक की खबरें, भारतीय सेना ने कहा- आज तो एक गोली भी नहीं चली

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान में भारतीय सेना की स्‍ट्राइक को लेकर आज एक फर्जी खबर वायरल हो गई। इसके बाद खुद भारतीय सेना को सामने आकर स्‍पष्‍टीकरण देना पड़ा। सेना ने स्‍टष्‍टीकरण देते हुए कहा कि आज एलओसी पर एक भी गोली नहीं चली है।

बता दें कि गुरुवार शाम करीब सात बजे अचानक समाचार चैनलों पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी पीओके में भारतीय सेना की स्ट्राइक की खबरें आईं। हालांकि इसके 10 से 15 मिनट बाद ही एयरस्ट्राइक की खबरें हटा भी ली गईं।

वहीं इसके करीब आधे घंटे बाद सेना को बयान जारी करना पड़ा। सेना ने बताया कि आज तो लाइन ऑफ कंट्रोल पर गोली ही नहीं चली। इसके बाद फिर सेना ने कहा कि एलओसी पार कर पीओके में सेना की स्ट्राइक की रिपोर्ट्स फेक हैं।

दरअसल शाम पौने सात बजे न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट आई। इसमें पीओके में जारी सेना की पिनपॉइंट स्ट्राइक का जिक्र किया गया। सेना के ये ऑपरेशन पिछले दिनों से जारी हैं। इस पिनपॉइंट स्ट्राइक का मतलब ऐसे ठिकानों को तबाह करना, जिनमें आतंकियों के होने की आशंका है। हालांकि, कई जगहों पर इसी पिनपॉइंट ऑपरेशन को एयरस्ट्राइक बता दिया गया।

पीटीआई की खबर में यह कहा गया है कि सेना ने आतंकी लॉन्चपैड्स को तबाह किया है। मारे गए ज्यादातर आतंकवादी पाकिस्तान या विदेशी हैं। इस ऑपरेशन में भारत को न के बराबर नुकसान हुआ है। वहीं दिन और समय का जिक्र इस खबर में कहीं पर भी नहीं है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper