नाम बदलने वाली ‘भाजपा सरकार’ को बदलने को तैयार है यूपी की जनता :अखिलेश यादव

गाजीपुर. कल पीएम नरेन्द्र मोदी ने जिस पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को देश को समर्पित किया था उसी पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि नाम बदलने में माहिर भाजपा सरकार को उत्तर प्रदेश की जनता बदलने के लिये तैयार बैठी है।

     गाजीपुर से लखनऊ तक समाजवादी विजय यात्रा शुरू करने से पहले अखिलेश ने अपने सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के ओम प्रकाश राजभर के साथ एक जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि वे आने वाले समय में बदलाव की लहर देख रहे हैं। आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में परिवर्तन होगा बदलाव होगा। प्रदेश में अमन चैन के लिये 2022 में बदलाव होकर रहेगा।

      भाजपा सरकार पर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण का झूठा श्रेय लेने का आरोप लगाते हुये उन्होने कहा कि नाम बदलने में माहिर इस सरकार ने आधा अधूरा एक्सप्रेस वे तैयार किया है। यह एक्सप्रेस वे यहीं नहीं रूकेगा। अगर गंगा पर भी पुल बनाना पडेगा तो आगे पुल बना करके लोगों को जोड़ने का काम करेंगे। वास्तव में इस एक्सप्रेस वे के निर्माण का सपना समाजवादियों ने देखा था जिसका मकसद था कि यहां से दिल्ली लखनऊ की दूरी कम हो जाये। यह सिर्फ दूरी कम नहीं करेगा बल्कि खुशहाली का एक्सप्रेस वे होगा। सपा की सरकार आने पर एक्सप्रेस वे के किनारे मंडी बनेगी जिससे किसान को खेत में पैदा उत्पाद को लाने ले जाने में आसानी हो और उचित मूल्य भी मिल सके।

      उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में जो हो रहा है वह किसी से छिपा नहीं है। गरीब को हवाई जहाज में सैर कराने का सपना  दिखाने वाली भाजपा ने डीजल पेट्रोल महंगा कर दिया जिससे आम आदमी मोटरसाइकिल से भी नहीं चल पा रहा है। खाद में चोरी हो रही है। किसानो को डीएपी नही मिल पा रही है। इस प्रदेश में बुल और बुलडोजर चल रहा है।

      अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने भावुक जनता को धोखा देने का काम किया है। जो वादे किये गये वो पूरे नहीं किये गये हैं। आज भी शिलान्यास का शिलान्यास कर रहे है । समाजवादियों के काम का उदघाटन कर रहे हैं। सपा सरकार में जो काम हुये थे वह भी आज पूरे नहीं कर पा रहे हैं। नाम बदलने वाली सरकार को बदलने का सब मिलकर काम करेंगे।

      सपा अध्यक्ष ने जनता से पूछा “ बताओ बुल और बुलडोजर का सफाया करोगे।” उन्होने कहा कि झूठे वादे करने वाली भाजपा ने युवाओं को नौकरी और राेजगार नहीं दिया। भाजपा सरकार के कुशासन से आजिज हर वर्ग के लोग बदलाव लाने के लिये तैयार बैठे है। आज की यह यात्रा भाजपा के सफाये की शुरूआत भर है। इसके बाद यहां वह एक ऐतिहासिक जनसभा करेंगे।

      उन्होने कहा “ एक रंग वाले किसी के जीवन में रंग नहीं ला सकते। चिलमजीवी खुशहाली के रास्ते पर नहीं ले जा सकते। खुद तो चार पहिया में चलते है और जनता पैदल है जो अब भाजपा को पैदल करने के लिये तैयार है। ” उन्होने कहा कि गाजीपुर में जो सड़क मिली है वह बलिया तक जायेगी जिसके आगे बिहार में जोडना है। सपा सरकार बनेगी तो इसके बेहतर करने के सभी उपाय करेंगे और कमी को पूरा करेंगे। मंडी और रोजगार के अवसर मुहैया कराये जायेंगे।

      इस मौके पर सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भोजपुरी अंदाज में कहा “ गुजराती लोग मिलकर यूपी को पैदल बना दिया। जब तक भाजपा की विदाई नहीं तब तक कोई ढिलाई नही, यह नारा आज से चालू करो। यूपी सरकार  60 पैसा प्रति यूनिट बिजली खरीदती है और ग्रामीण इलाका में सात रूपये यूनिट बेचती है। अखिलेश को सीएम बनाओ बिजली का बिल माफ कर दिया जायेगा। हमने भाजपा का दरवाजा बंद कर दिया है अब खुलने वाला नहीं है।”

Related Articles

Back to top button
E-Paper