यूपी: कोर्ट में पेशी पर आया बंदी हुआ फरार, सिपाही निलंबित

कोर्ट

फिरोजाबाद। जिला जेल से कोर्ट में पेशी पर आया एक बंदी बृहस्पतिवार को सिपाही को गच्चा देकर फरार हो गया। इस मामले में प्रथम दृष्टया दोषी सिपाही को निलंबित कर उसे हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस टीम फरार बंदी की तलाश कर रही है।

नीरव मोदी को भारत लाने के लिए ब्रिटिश सरकार से निरंतर संपर्क जारी : विदेश मंत्रालय

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया की थाना नगला खंगर के चंद्र हंस की मड़ैया निवासी ऋषि कुमार यादव पुत्र अजब सिंह यादव अपनी ही पत्नी की हत्या के आरोप में जिला जेल में विरुद्ध था। आज बंदी ऋषि कुमार को जिला जेल से कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था। कोर्ट में पेशी के बाद लौटते समय सिपाही महावीर सिंह ने बंदी को मोबाइल देकर बात करने के लिए स्वतंत्र कर दिया था। इसी का फायदा उठाकर बंदी भाग गया। इस घटना के डेढ़ घंटे बाद सिपाही ने इसकी सूचना दी उसके बाद कार्यवाही शुरू की गई।

एसएसपी ने बताया इस पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट तलब की गई है। प्रथम दृष्टया इस आरक्षी महावीर सिंह का दोष व मिलीभगत परलक्षित हो रही है। इसलिए इसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर हिरासत में ले लिया गया है। इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। तीन टीमों का गठन किया गया है ताकि फरार बंदी को गिरफ्तार किया जाये। टीमें काम कर रही है। इस मामले की जांच कर विभागीय कार्रवाई  भी की जाएगी। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper