फोन की कॉल डिटेल से खुला हत्या का राज, जीजा ने ही उतारा था साली को मौत के घाट

बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी जिले में 27 सितंबर को युवती की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतका के जीजा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि साली जीजा पर शादी का दबाव बना रही थी, इसी के चलते जीजा ने उसे अगवा कर जंगल में ले जाकर उसकी हत्या कर दी।

 

नगर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली छात्रा बीती 21 सितंबर को जीजीआईसी स्कूल गई थी। इसके बाद वह वापस घर नहीं लौटी। इसी बीच परेशान परिजनों ने जब उसकी तलाशी शुरू की तो छात्रा का कहीं पता नहीं चला। वहीं छात्रा के लापता होने के 2 दिन बाद 23 सितंबर को उसके भाई ने नगर कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई।

युवती के भाई ने पूछताछ में बताया कि घर के मोबाइल पर अंतिम बार एक नंबर से कॉल आई थी। इसके बाद उसके बहन का कोई पता नहीं। इस दौरान पुलिस ने जब नंबर खंगालना शुरू किया तो वह नंबर लड़की के जीजा का निकला। पुलिस ने जीजा को हिरासत में लेकर जब कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो उसने स्वीकार किया कि लड़की से उसकी मुलाकात हुई थी।

जीजा ने बताया कि वह लड़की को लेकर लखनऊ रेलवे स्टेशन गया था, जहां उसने लड़की को सलमान नाम के लड़के के साथ मुंबई भेज दिया। जब पुलिस जीजा के बताए पते पर मुंबई पहुंची तो उन्हें वहां सलमान नाम का कोई लड़का नहीं मिला। इससे परेशान पुलिस ने फिर सख्ती से जीजा से पूछताछ की तो उसने सारी सच्चाई उगल दी।

आरोपी ने बताया कि उसकी साली का उसके साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था. इस दौरान साली उस पर शादी का दबाव बना रही थी, लेकिन आरोपी जीजा अपना घर नहीं तोड़ना चाहता था, लिहाजा योजना के मुताबिक 21 सितंबर को उसने स्कूल के बाहर से अपनी साली को साथ में लेकर सतरिख थाना क्षेत्र के सूनसान जंगल में ले गया, जहां उसने साली की गला दबाकर हत्या कर दी।

खुलासे के बाद जब कोतवाली पुलिस ने सतरिख थाने की पुलिस से संपर्क साधा तो उन्होंने बताया कि 27 सितंबर को एक लड़की का छत विक्षत शव मिला था। पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने की कोशिश की, लेकिन पहचान नहीं हो सकी थी। वहीं नियमानुसार तीन दिनों तक जब किसी शव की पहचान नहीं हो पाई तो लड़की को लावारिस मानकर 30 सितंबर को उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

पुलिस कप्तान डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि अब दोनों घटनाएं मिल गई हैं. जो लड़की नगर कोतवाली क्षेत्र से गायब थी. सतरिख थाना में मिला शव उसी का था. लिहाजा अब आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper