टैक्स वसूली महामारी की लहरें लगातार आती जा रही हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार हो रही बढ़ोतरी का सवाल उठाया है। ट्विटर पर उन्होंने लिखा, ‘कई राज्यों में अनलॉक का प्रक्रिया शुरू हो रही है। पेट्रोल पम्प पर बिल देते समय आपको मोदी सरकार द्वारा किया गया महंगाई में विकास दिखेगा। टैक्स वसूली महामारी की लहरें लगातार आती जा रही हैं।’

दरअसल, पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। कुछ शहरों में पेट्रोल का दाम 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा हो गया है। पेट्रोल की सबसे ज्यादा कीमत राजस्थान के श्रीगंगानगर में है। यहां सोमवार की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल का दाम 105 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा हो गया। वहीं, मुंबई में पेट्रोल के दाम ने 101 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा छू लिया। पेट्रोल-डीजल के दाम में हालिया बढ़ोतरी के पीछे अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में बढ़ोतरी को वजह बताया जा रहा है।

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार हो रही बढ़ोतरी से महंगाई में एक बार फिर उछाल आने का खतरा खड़ा हो गया है। उल्लेखनीय है कि अप्रैल में थोक महंगाई दर 10.49 फीसदी थी, जिसे अब तक की सबसे ऊंची महंगाई दर थी। इससे पहले मार्च में महंगाई दर 7.39 प्रतिशत थी, जो आठ साल में सबसे ऊंची दर थी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper