महिला जिसे पत्थर समझ कर फेकने जा रही थी निकला बेशकीमती हीरा, जिसकी कीमत…

ब्रिटेन एक बुजुर्ग महिला घर की सफाई करते वक़्त अचानक बेशकीमती हीरा मिला। लेकिन उसे पत्थर समझकर महिला पहले कूड़े में फेंकने वाली थी। लेकिन जब उसकी कीमत मालूम हुई तो होश उड़ गए। महिला को मालूम हुआ कि उस पत्थर दिखने वाले हीरे की कीमत 20 करोड़ है। यह पूरा मामला ब्रिटेन के नॉर्थबरलैंड का है। महिला की उम्र 70 साल है। वह जब घर की सफाई कर रही थी तभी उसे अपने घर में एक चमकता हुआ पत्थर दिखाई दिया।

महिला ने उस पत्थर को अपनी ज्वैलरी बॉक्स में संभाल कर रखा था। वह महिला उसे रोज देखती तो थी, लेकिन उसे पता नहीं था कि वह हीरा है। उसे पत्थर समझकर कई बार फेंकने का मन भी हुआ। एक दिन महिला ने ऑक्शनर के पास जाकर उस पत्थर की कीमत जाननी चाही।

जिसके बाद पता चला की महिला के पास जो पत्थर वह कोई मामूली पत्थर नहीं बल्कि 34 कैरेट का हीरा है। जिसकी कीमत करीब 2 मिलियन पाउंड यानि 20 करोड़ रुपए है। ऑक्शनर की बात सुनकर महिला के होश उड़ गए। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला उसे कूड़े में फेंकने वाली थी, हालांकि उसकी किस्मत अच्छी रही कि वह उसे फेंकने के बजाय ऑक्शनर के पास लेकर पहुंची।

महिला ने 5 स्टार होटल में बुक किया आलीशान कमरा, बेड में छिपे सैंकड़ों कीड़ों ने चूस लिया खून

जिसके बाद हीरे को नीलामी के लिए रख दिया गया। बताया जा रहा है कि हीरे की कीमत 20 करोड़ रुपए है। जांच में ये भी पता लगा है कि वह पत्थर क्यूबिक जिरकोनिया है, जो देखने में सिंथेटिक डायमंड जैसा लगता है। ऑक्शनर ने बताया कि उन्होंने भी टेस्टिंग से पहले हीरे को सामान्य ही समझा था, लेकिन टेस्ट के बाद पता चला कि ये हीरा 34 कैरेट से भी ज्यादा का है। ये काफी दुर्लभ हीरा है। इस बेशकीमती हीरे का महिला के पास पहुंचना सबकी समझ से परे है। ऐसे में महिला की पहचान गुप्त रखी गई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper