बंगाल : पहली बार मतदान करने पहुंचे मतदाता की गोली मारकर हत्या

मां

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के चुनाव के दौरान हिंसा की आशंका सच साबित हुई है। यहां मतदान करने पहुंचे एक मतदाता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मृतक आनन्द बर्मन की आयु 18 साल थी और वह पहली बार मतदान करने आया था।

उक्त घटना सीतलकुची के पागला पीर इलाके की है। आनन्द पहली बार मतदान करने निकले थे। मतदाताओं की लाइन में खड़े थे तभी उन्हें पीछे से गोली मार दी गई। आनन्द के पिता के मुताबिक,आनन्द भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता था, इसलिए उसे मौत के घाट उतार दिया गया । निर्वाचन आयोग ने इस मामले में जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है।

उल्लेखनीय है कि मतदान से पहले से ही सीतलकुची का पूरा इलाका हिंसा की चपेट में है। बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता जगह जगह एकत्रित हुए थे ,जिन्हें भगाने के लिए केंद्रीय बलों के जवानों को लाठीचार्ज करना पड़ा है। पगला पीर इलाके में सुबह मतदान शुरू होने से पहले सड़क पर बम बरामद हुआ। 

वहां 265 नंबर मतदान केंद्र के अंदर भारतीय जनता पार्टी के एक पोलिंग एजेंट को घुसने नहीं दिया गया। आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी के पोलिंग एजेंट के मुंह में बोतल घुसा दिया गया, जिसके बाद सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता लाठी-डंडे लेकर एकत्रित हो गए थे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper