कोरोना संक्रमण के लिए टेस्टिंग में कोई कमी न आए: सीएम योगी

सीएम योगी का कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने का फॉर्मूला सफल रहा है। महोबा में आज एक भी संक्रमित मरीज नहीं है। अब तक के सभी कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस उपलब्धि का श्रेय जनपद के जनप्रतिनिधियों, स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों, निगरानी समितियों, स्थानीय प्रशासन सहित सभी जनपदवासियों को दिया है। उन्होंने कहा कि संयम और जागरूकता का यह क्रम सतत बना रहे।

सीएम योगी ने कहा कि जनपद महोबा की यह उपलब्धि अन्य जनपदों के लिए प्रेरणास्पद है। अगले एक सप्ताह तक अगर जिले में संक्रमण का कोई नया केस नहीं मिलता है, तो जनपद को पुरस्कृत किया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिले में एग्रेसिव टेस्टिंग जारी रखी जाए और टेस्ट में कोई कमी न करने के निर्देश दिए।

गौरतलब है कि कोरोना नियंत्रण के लिए लगातार जारी प्रयासों से 18 जिलों में संक्रमण के एक भी नए मामले नहीं मिले हैं, जबकि 52 जिलों में नए मामले संख्या में आए हैं। विगत 24 घंटे में प्रदेश में संक्रमण के कुल 213 नए मामले आये हैं। इसी अवधि में 478 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में कोविड रिकवरी दर 98.5 फीसदी पहुंच गई है, जबकि पॉजिटिविटी रेट 0.1% फीसदी है। प्रदेश में अब तक 5 करोड़ 54 लाख टेस्ट हो चुके हैं।

प्रदेश में वर्तमान में कोविड संक्रमण के कुल 4,163 एक्टिव केस हैं। इनमें से 2,542 लोग होम आइसोलेशन में हैं। प्रदेश में कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या 16 लाख 78 हजार हो चुकी है।

सीएम योगी ने रेलवे स्टेशन, बस, हवाई यात्रा के प्रदेश में आने वाले लोगों की जांच कराने और इन स्थानों पर एंटीजन टेस्ट के लिए विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश को कोविड से सुरक्षित रखने के लिए हर जरूरी कदम उठाने के लिए सरकार संकल्पित है, सभी लोग कोविड से बचाव के लिए उपयुक्त व्यवहार का पालन करें, कोविड प्रोटोकॉल लागू करने के लिए पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाये जाने की भी आवश्यकता है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper