मेडिकल कॉलेजों में इसी महीने होंगी तीन हजार से ज्यादा भर्तियां

लखनऊ. यूपी के मेडिकल कॉलेजों में इसी महीने तीन हजार कर्मचारियों की भर्तियां होंगी .ये भर्तियां उन नये मेडिकल कॉलेजों में होंगी जिनका उद्घाटन पिछले महीने पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया था.चिकित्सा विभाग ने निर्देश दिया है कि इसी सप्ताह भर्तियां शुरू होकर महीने भर में पूरी कर ली जायेंगी.

कोरोना काल के बाद चिकित्सा क्षेत्र में लगातार सुधार किये जा रहे हैं.राज्य सरकार ने हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोंलने का लक्ष्य बनाया है.फ़िलहाल उन नौ मेडिकल कॉलेजों में शैक्षिक प्रक्रिया शुरू करने को हरी झंडी मिल गयी है जिनको नेशनल मेडिकल कमीशन की अनुमति प्रदान की गयी है.इनमें गाजीपुर,हरदोई,प्रतापगढ़,एटा,जौनपुर,फतेहपुर,सिद्धार्थनगर,देवरिया,मिर्ज़ापुर के मेडिकल कॉलेज शामिल हैं.

आउटसोर्सिंग से होगी नियुक्ति

इन मेडिकल कॉलेजों में अभी परमानेंट नियुक्ति में समय लगेगा इसलिए फ़िलहाल आउटसोर्सिंग से भर्तियां होंगीं.पैरामेडिकल सहित अन्य स्टाफों की 3000 भर्तियां होंगी.वैसे तो हर मेडिकल कॉलेज 683 पद होंगे लेकिन अभी हर एक मेडिकल कॉलेज 300-400 पदों के हिसाब तीन हजार से अधिक भर्तियां होंगी.

स्वास्थ्य विभाग व निदेशालय ने साफ़ निर्देश दिया की भर्तियां पारदर्शी तरीके से हों.जिसके के लिए विज्ञापन निकाला जाये व किसी भी आवेदक से पैसे न वसूले जायें.सभी पदों पर तत्काल चयन प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

Related Articles

Back to top button
E-Paper