glowing skin : डल चेहरे को निखार देगें ये होममेड फेस पैक, जानिये टिप्स…

ग्लोइंग त्वचा बनाने के लिये आज-कल लोगों के पास समय नही होता हैं, (glowing skin) इसलिये लोगों का चेहरा डल होने लगता हैं, इस समस्या को दूर करने के लिये हम आपको एक घरेलू टिप्स बताते हैं, जो आपकी त्वचा को ग्लोइंग बनाने के साथ ही निखारने का भी काम करता हैं। इस टिप्स को अपनाने में आपको ज्यादा समय भी नही लगेगा और मिन्टों में ही आपकी त्वचा निखर जायेगी। तो चलिये आपको बताते हैं कुछ स्किन केयर टिप्स।

glowing skin

केला, बादाम का तेल और एलोवेरा जेल

चेहरे के लिये फेस पैक बेहद जरूरी होता हैं और सबसे बेहतर घर का फेस पैक होता हैं, जो स्किन को एक अच्छा और नेचुरल मॉइश्चराइज (glowing skin) देता हैं। सबसे पहले तो एक कटोरी में केले को अच्छी तरह से मैश करें। अब इसमें बादाम का तेल और एलोवेरा जेल मिलाकर इसे अच्छी तरह से मिक्स कर ले। इस फेस पैक को चेहरे पर 15 मिनट तक लगे रहने दें ताकि चेहरे से सारी की सारी गंदगी निकल जाये और फिर अच्छी तरह से पानी से धो लें। वहीं अगर आप इसे रोजाना इस्तेमाल करते हैं तो ये काफी अच्छा रिजल्ट देता हैं।

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर इस बार बन रहा खास योग

चेहरे की सबसे ज्यादा समस्या ड्राई स्किन वालों को होती हैं, इस समस्या को दूर करने के लिये आप केले के साथ बादाम का तेल और एलोवेरा जेल को मिला ले, फिर उसके बाद एक बेहतरीन फेस पैक (glowing skin) बनाकर उसे अप्लाई करे, जिसके बाद से आप खुद अपनी त्वचा में सुधार देख सकती हैं, ये फेस पैक डल स्किन के साथ-साथ ड्राई स्किन वाले भी इस्तेमाल कर सकते हैं, वैसे इस पैक को कोई भी उपयोग में ला सकता हैं, क्योंकि घर में बना फ्रूट का कोई भी फेस पैक नुकसानदायक नही होता हैं। इसलिये आप बेझिझक इस पैक को उपयोग में ला सकते हैं।

स्किन केयर को बनाये रूटीन

चेहरे की रंगत को सुधारने के लिये कुछ लोगों की ये सोच होती हैं कि जब तक पार्लर नही जायेगें तब तक चेहरे की रंगत सही नही होगी। बल्कि ऐसा कुछ भी नही हैं। बस रंगत को सुधारने के लिये घर पर थोडा समय निकाले, (glowing skin) फिर इस पैक को बना कर लगा ले। और बचे हुए पैक को फ्रीज में स्टोर कर दे, ताकि उसे दूसरे दिन बनाना ना पड़े और स्टोर किये हुए फेस पैक दुबारा आसानी से लगाया जा सके।

Related Articles

Back to top button
E-Paper