इस बच्चे की कमाई हर महीने एक हजार डॉलर यानी 75 हजार रुपए, जाने कैसे?

इंटरनेट इन्फ्लूएंसर आपको अपने काम और बातों से प्रभावित करता है। लाखों करोड़ों लोग उसकी बातों को सुनते हैं, मानते हैं और उसे फॉलो करते हैं। ऐसे ही वर्चुअल वर्ल्ड में एक नया उभरता हुआ सितारा आजकल बेहद ही चर्चा में है। वह महज एक साल का बच्चा है वह पूरी दुनिआ घूमता है और इस बच्चे की कमाई हर महीने करीब एक हजार डॉलर यानी 75 हजार रुपए की है और इंस्टाग्राम पर इस बच्चे को लोग काफी पस्न्द भी कर रहे हैं।

45 फ्लाइट्स में कर चूका है सफर

इस एक साल के बच्चे का नाम ब्रिग्स है। उसकी उम्र तो एक साल है लेकिन वह अब तक 45 फ्लाइट्स में सफर कर चूका है। वह अलास्का, कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा, उटाह, आइडहो समेत अमेरिका के 16 राज्य घूम चुका है। ब्रिग्स माँ ने बताया कि उसका जन्म बीते साल 14 अक्टूबर को हुआ था, और सिर्फ तीन हफ्ते के अंदर उसने अपनी पहली ट्रिप की थी। वह अलास्का में भालू देख चुका है। येलोस्टोन नेशनल पार्क में भेड़िए और उटाह में डेलीकेट आर्क और कैलिफोर्निया के बीच का मजा ले चुका है।

बाढ़ की वजह से लोगों ने नए जोड़े को बड़े बर्तन में बैठाकर मंडप तक पहुंचाया

इंस्टाग्राम पर ब्रिग्स के 30 हज़ार फॉलोवर्स हैं। उसकी माँ का भी एक ब्लॉग है जिसका नाम है ‘पार्ट टाइम टूरिस्ट’, उन्हें ट्रेवलिंग के पैसे मिलते हैं और वह रिव्यू लिखने का काम करती हैं। उन्होंने ने बताया, ‘मेरे पति चाहते हैं कि मैं काम करती रहूं, इसलिए मैंने बेबी ट्रेवल के बारे में सोशल मीडिया अकाउंट बनाया। मुझे इस क्षेत्र में बहुत संभावना लगी। मैं अपने बच्चे के साथ यात्रा करती हूं और उसके अनुभव यहां साझा करती हूं, इससे कई पेरेंट्स को मदद मिलती है जो बच्चों के साथ यात्रा पर जाना चाहते हैं।”इस बच्चे की कमाई हर महीने एक हजार डॉलर यानी 75 हजार रुपए, जाने कैसे

Related Articles

Back to top button
E-Paper