बीजेपी शासित इस राज्‍य ने एकदम से घटाए पेट्रोल के दाम, 5 रुपए कम की कीमत

गुवाहाटी। असम के वित्त आदि मामलों के मंत्री डॉ. हिमंत विश्वशर्मा ने असम विधानसभा के तीन दिवसीय सत्र के दूसरे दिन कुछ महीनों के लिए वर्ष 2021-22 के लिए लेखानुदान पेश किया।

पेट्रोल

बजट पेश करते हुए डॉ. विश्वशर्मा ने घोषणा की कि शुक्रवार की मध्यरात्रि से पेट्रोल और डीजल की कीमतें 05 रुपए की कमी की जा रही है। संशोधित दर आज आधी रात से लागू होगी। राज्य सरकार ने लोगों को राहत देते हुए 13 फरवरी से पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतें कमी करने का फैसला किया है।

राहुल गांधी की रैली में सचिन पायलट को नहीं मिला बोलने का मौका, मंच पर भी बैठे दूर

वित्त ने मंत्री ने कहा कि कोविड​​-19 के चलते पेट्रोल, डीजल और शराब पर अतिरिक्त उपकर लगाया था। अब, रोगियों की संख्या कम हो गई है। उन्होंने कहा कि मैं अपने कैबिनेट सहयोगियों का आभारी हूं जिन्होंने गुरुवार की सुबह मेरे प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की और इस अतिरिक्त उपकर को रद्द कर दिया। इसलिए आधी रात से पेट्रोल और डीजल में 05 रुपये प्रति लीटर की कमी हो जाएगी। पूरे असम के लाखों उपभोक्ताओं को इसका सीधे लाभ होगा।

इस समय गुवाहाटी में पेट्रोल की कीमत 90.94 रुपये है, जबकि डीजल की कीमत 84.82 रुपये है। लेखानुदान अप्रैल से जुलाई 2021 तक के लिए पेश विधानसभा पेश किया गया है। लेखानुदान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पेश किया गया है। तीन दिवसीय विधानसभा सत्र 13 फरवरी तक चलेगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper