ये दिग्‍गज खिलाड़ी बना न्‍यूजीलैंड टीम का बल्‍लेबाजी कोच, पीटर फुल्टन की लेंगे जगह

वेलिंगटन। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। रोंची पीटर फुल्टन की जगह लेंगे। जिन्होंने जुलाई में इस्तीफा दिया था।

न्‍यूजीलैंड

रोंची ने न्यूजीलैंड के लिए 122 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वह पिछले दो वर्षों से टीम के साथ नियमित रूप से काम कर रहे, जिसमें इंग्लैंड और वेल्स में 2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप अभियान भी शामिल है।

रोंची ने बुधवार को एक आधिकारिक बयान में कहा, “मैं पूरी तरह से उत्साहित हूं। मुझे हाल के सत्रों में टीम के साथ वापसी करने में बहुत मजा आया है और यह पूरी तरह से रोमांचक है।”

उन्होंने कहा, “हमारे बल्लेबाजों के साथ काम करना जारी रखने का मौका मिलना एक बड़ा सम्मान है और मैं आगे देख रहा हूं कि कैसे मैं उनके खेल को बेहतर बनाने में मदद कर सकता हूं और उन्हें उच्चतम स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए तैयार कर सकता हूं।”

2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रोंची क्रिकेट वेलिंगटन के विकास कार्यक्रमों में शामिल हो गए थे और अब वह न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड के साथ जुड़ गए हैं।

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर ने रोंची के बल्लेबाजी कोच नियुक्त होने पर कहा, ” हाल के वर्षों में टीम के साथ ल्यूक का काम काफी सराहनीय रहा है और मैं व्यक्तिगत रूप से वास्तव में बल्लेबाजी कोच के रूप में उनके साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं।”

Related Articles

Back to top button
E-Paper