मकर संक्रांति पर इस बार बन रहे हैं ये बेहद खास योग, इन राशियों के लिए रहेंगे शुभ

इस साल मकर संक्रांति 14 जनवरी को मनाई जाएगी। इस बार ध्वज योग में सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे, जिसके बाद से सभी राशियों के जातकों की किस्मत में बदलाव शुरू होगा।

मकर संक्रांति

कोरोना संक्रमण के चलते जहां वर्ष 2020 किसी के लिए कुछ खास नहीं रहा लेकिन मकर संक्रांति के बाद सभी राशियों में जबरदस्त बदलाव आने वाला है।

ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार श्रवण नक्षत्र में सूर्य के मकर राशि में प्रवेश से ध्वज योग बना है। यह एक शुभ योग है और ये कई राशियों के लिए शुभ रहेगा।

इस बार सूर्य 14 जनवरी को मकर राशि में सुबह 8.14 बजे प्रवेश करेगा। इस समय श्रवण नक्षत्र उदित रहेगा और पूरे दिन इसका प्रभाव बना रहेगा।

जानिए कौन हैं ‘ओम जय जगदीश हरे’ आरती के रचयिता? 150 साल पहले 1870 में की थी रचना

इस दिन मकर राशि में सूर्य के आगमन से मकर राशि में 5 ग्रहों का संयोग बनेगा। इसमें सूर्य, बुध, गुरु, चंद्रमा और शनि शामिल होंगे। ऐसे में मकर संक्रांति के अवसर पर एक साथ तीन शुभ योग बन रहे हैं जिनमें बुधादित्य, गजकेसरी और ध्वज योग शामिल हैं।

राशियों पर रहेगा शुभ प्रभाव

मकर संक्रांति के अवसर पर बन रहे इन शुभ योग का प्रभाव मेष राशि के जातकों पर अच्छा रहेगा। इसके प्रभाव से इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और धन आगमन के नए रास्ते भी खुलेंगे। इनके कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी और सभी कार्यों में इच्छानुसार फल मिलेगा।

कर्क राशि के लोगों पर भी विशेष प्रभाव होने जा रहा है। इस राशि के जातकों के व्‍यापार में वृद्धि होगी और इस राशि की महिलाओं को भी लाभ होगा। अचानक से धन वृद्धि होगी।

मकर संक्रांति के शुभ योग का कन्‍या राशि के लोगों पर बेहद शुभ प्रभाव होने वाला है। उनकी प्रतिष्‍ठा में वृद्धि होगी और नौकरी में भी प्रमोशन प्राप्‍त होगा।

तुला राशि के जातकों पर सूर्य के उत्‍तरायण होने से शुभ प्रभाव पड़ेगा। इच्‍छा के अनुरूप परिणाम प्राप्‍त होंगे। धन के मामले में यह संक्रांति आपके लिए भी शुभ साबित हो सकती है। सूर्य आपकी राशि से निकलकर अपने पुत्र शनि की राशि मकर में प्रवेश करेंगे। मौजूद शुभ योग आपको हर प्रकार से शुभ फल प्रदान करने वाले हैं।

मीन राशि के जातकों के लिए शुभ योग का खास प्रभाव होने वाला है। लाभ के स्‍थान में सूर्य के आगमन से धन में वृद्धि होने के पूर्ण संकेत हैं। ऐसे जातकों को विभिन्‍न स्रोतों से धन प्राप्‍त होगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper