Tuesday , October 8 2024
अमेठी में 4 लोगों की हत्या करने वाले का एनकाउंटर

देश के 100 एयरपोर्ट्स को बम से उड़ाने की धमकी, जाने पूरा मामला…

जयपुर। जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे सहित देशभर के 100 एयरपोर्ट्स पर शुक्रवार दोपहर को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद दहशत का माहौल पैदा हो गया। यह धमकी एक ईमेल के जरिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को करीब 1:21 बजे भेजी गई, जिसके बाद हवाई अड्डों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

ईमेल में लिखा गया, “याद रखना, हम दुनिया के सबसे ताकतवर देशों को अकेले चुनौती देते हैं। हमने सबको तनाव में डाल दिया है। परिणाम के लिए तैयार रहो। हर जगह बूम, बूम, बूम होगा। इससे बचने का कोई रास्ता नहीं है।”

इस धमकी के बाद CISF और बम निरोधक दस्तों ने तुरंत सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। जयपुर सहित अन्य प्रमुख हवाई अड्डों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। हालांकि, अब तक किसी भी संदिग्ध वस्तु का पता नहीं चला है।

यह भी पढ़ें: पुलिस कार्मिकों की ई-पेंशन प्रणाली पर सीएम का बड़ा निर्णय, पढ़ें…

पुलिस उपायुक्त तेजस्विनी गौतम ने बताया कि जयपुर हवाई अड्डे सहित देशभर के 100 हवाई अड्डों पर यह धमकी भेजी गई है। “हम इस धमकी को गंभीरता से ले रहे हैं और साइबर टीम ईमेल के स्रोत का पता लगाने के लिए काम कर रही है। अब तक किसी भी खतरनाक वस्तु की पुष्टि नहीं हुई है,” उन्होंने कहा।

साइबर टीम जांच में जुटी
इस धमकी के बाद एक विशेष साइबर टीम ईमेल भेजने वाले व्यक्ति का पता लगाने की कोशिश कर रही है। हवाई अड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और यात्री तथा उनके सामान की गहन जांच की जा रही है।

यात्रियों में दहशत
जयपुर एयरपोर्ट पर मौजूद यात्रियों के बीच इस धमकी के बाद काफी तनाव देखा गया। “बम स्क्वाड को यहां घूमते हुए देख काफी डर लग रहा था। मैंने पहले कभी एयरपोर्ट पर ऐसा माहौल नहीं देखा,” एक यात्री ने कहा।

यह पहली बार नहीं है जब जयपुर हवाई अड्डे पर इस तरह की धमकी मिली है। इससे पहले भी 15 फरवरी और पिछले साल 27 दिसंबर को बम धमाके की धमकी दी गई थी, लेकिन तब भी कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली थी।

सुरक्षा एजेंसियों का अलर्ट
सुरक्षा एजेंसियां स्थिति पर पूरी तरह से नजर रख रही हैं और उन्होंने यात्रियों से संयम बनाए रखने की अपील की है। जांच जारी है और सुरक्षा के सारे कदम उठाए जा रहे हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com