Saturday , September 21 2024
लूट करने वाले दोस्त समेत तीन गिरफ्तार

लूट करने वाले दोस्त समेत तीन गिरफ्तार

लखनऊ। महानगर थाना क्षेत्र में 19 सितम्बर की रात को गोली मारकर कलेक्शन एजेंट से लूट का प्रयास करने वाले लुटेरों को पुलिस चौबीस घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। कलेक्शन एजेंट से लूट की साजिश उसके ही दोस्त ने रची थी। पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से पिस्टल और कारतूस बरामद किया है।

ALSO READ: महिला की मौत पर परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इनकार

प्रभारी निरीक्षक अखिलेश मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त इंटौजा के रायपुर राजा निवासी नवल किशोर यादव, सर्वेश यादव और ग्राम माधवपुर ​का रहने वाला विमल कुमार है। इन अभियुक्तों से पूछताछ में जैसा पता चला है कि चौक में रहने वाला अर्पित अग्रवाल जो बिल्किंट स्टोर उमराव माल के बगल महानगर में ​स्थित एक कंपनी में कैश कलेक्शन का काम करता है। वहीं, आरोपित नवल किशोर बिल्किंट स्टोर में वर्तमान में काम करता था, जबकि सर्वेश उस जगह काम कर चुका था। दोनों एक गांव के होने के नाते एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते थे। पैसों की लालच में आकर उन लोगों ने अपने तीसरे साथी विमल के साथ मिलकर अर्पित से कैश लूटने की योजना बनायी थी। क्योंकि दोनों ही अर्पित के दाेस्त थे और उनको पता था कि उसके पास भारी मात्रा में पैसे होते हैं। घटना को अंजाम देने से पहले आरोपित सर्वेश ने आगरा से पिस्टल और कारतूस खरीदा था। 19 सितम्बर की रात जब अर्पित बिल्किंट स्टोर से कैश लेकर निकला तो नवल ने अपने साथियों को सूचना दी। स्टोर से मेन रोड पर पहुंचते ही पहले से घात लगाये सर्वेश और विमल ने कैश लूटने का प्रयास किया। विरोध करने पर उन लोगों ने अर्पित को जान से मारने की धमकी देते हुए तीन राउंड फायर किया। कैश एजेंट के फौरन जमीन से पत्थर उठाकर मारने पर अभियुक्त वहां से भाग गये।

पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना जूर्म स्वीकारते हुए बताया कि पैसों की लालच के चलते उन लोगों ने अर्पित से कैश लूटने की योजना बनायी थी। पुलिस ने आरोपितों को जेल भेजने की कार्रवाई की।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com