बडगाम में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गुरुवार रातभर चली मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। गौरतलब है कि यह इस साल की पांचवीं मुठभेड़ है और अभी तक कुल 11 आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार शहर के जोवला चदूरा इलाके में कल शाम आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर संयुक्त बलों ने घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया और जब सुरक्षा बल छिपे हुए आतंकवादियों की ओर बढ़ने लगे तभी आतंकवादियों ने स्वचालित हथियरों से गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।

पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ शुरू होने के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान भी अभियान में शामिल हुए। कश्मीर पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मुठभेड़ रात भर जारी रही और शुक्रवार सुबह जैश के तीनों आतंकवादी मारे गए।
श्री कुमार ने बताया कि मारे गए तीनों आतंकवादियों में से एक वसीम श्रीनगर को रहने वाला था और अन्य दो आतंकवादी विदेश थे। मारे गए आतंकवादियों के तार जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए थे। उन्होंने कहा कि घटनास्थल से तीन एके 56 राइफलें, आठ मैगजीन और अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। उन्होंने कहा कि वसीम लोगों की हत्या के कई मामलों में शामिल था।

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा, “वसीम के मारे जाने के बाद श्रीनगर में केवल आतंकवादी मूमिन बचा है जो हाल ही में आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय हुआ था। उन्होंने श्रीनगर के सभी सूचीबद्ध आतंकवादियों का सफाया कर दिया है। गौरतलब है कि कश्मीर में इस साल यह पांचवीं मुठभेड़ है। इसमें अभी तक एक घुसपैठिए सहित 11 आतंकवादी मारे गए हैं। पिछले नौ दिनों में सुरक्षा बलों ने विभिन्न अभियानों में पाकिस्तान के 15 आतंकवादियों को ढेर किया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper