चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की होगी त्रिस्तरीय जांच, चलेगा विशेष चेकिंग अभियान

चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की होगी त्रिस्तरीय जांच, चलेगा विशेष चेकिंग अभियान

लखनऊ। रेलवे प्रशासन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की 29 अगस्त की अयोध्या यात्रा को देखते हुए लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की त्रिस्तरीय जांच का निर्देश दिया है। इस दौरान ट्रेनों में भी आकस्मिक चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। फिलहाल चारबाग स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है गई है।

रेलवे के लखनऊ मंडल प्रशासन के मुताबिक, राष्ट्रपति की अयोध्या यात्रा को देखते हुए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। जीआरपी,आरपीएफ के अलावा स्थानीय पुलिस चारबाग और अयोध्या रेलवे स्टेशन सहित पूरे रेलखंड पर तैनात रहेगी। रविवार को चारबाग स्टेशन आने वाले यात्रियों की त्रिस्तरीय जांच की जाएगी। यात्रियों के मास्क,बैग आदि की जांच करने के साथ ही ट्रेनों में भी आकस्मिक चेकिंग की जाएगी। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों से अपील की है कि वे बिना मास्क लगाए स्टेशन पर न आएं। राष्ट्रपति की सुरक्षा के मद्देनजर शनिवार को भी विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान लखनऊ से अयोध्या ट्रैक का दोबारा निरीक्षण भी किया जा रहा है।

चारबाग रेलवे स्टेशन का मुख्य आरक्षण केंद्र रहेगा बंद

प्रेसिडेंशियल ट्रेन की रवानगी के दौरान सुरक्षा के लिहाज से चारबाग आरक्षण केंद्र को रविवार सुबह बंद कर दिया जाएगा। ट्रेन रवाना होने के बाद आरक्षण केंद्र खोला जाएगा। चारबाग के मुख्य आरक्षण केंद्र वाली सड़क भी बंद रहेगी। इसलिए लखनऊ जंक्शन की ओर से मेट्रो पुल के नीचे से होते हुए यात्री पार्सल घर तक पहुंच सकेंगे।पार्सलघर पर सुरक्षाबलों की जांच के बाद ही यात्रियों को प्रवेश दिया जाएगा। यहां से यात्री सब-वे से होते हुए सीधे प्लेटफॉर्म नम्बर दो, तीन, चार, पांच, छह, सात पहुंच सकेंगे। यात्रियों की निकासी आलमबाग गेट की ओर से होगी।

लखनऊ जंक्शन से ट्रेनें समय से चलेंगी

राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान चारबाग रेलवे स्टेशन से 29 अगस्त को ट्रेनें देरी से चलेंगी। जबकि लखनऊ जंक्शन से संचालित होने वाली ट्रेनों के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है। लखनऊ जंक्शन से ट्रेनें अपने तय समय से आवागमन करेंगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper