राष्ट्रपति की कानपुर यात्रा के मद्देनजर जबरदस्त सुरक्षा इंतजाम

कानपुर. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बुधवार को उत्तर प्रदेश के कानपुर आगमन के लिए पुलिस ने जबरदस्त सुरक्षा इंतजाम किये हैं

अवनीश कुमार

         गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रपति बुधवार को शहर आ रहे हैं। दो दिन के शहर प्रवास में राष्ट्रपति शहर में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।. राष्ट्रपति की  सुरक्षा के लिये पुलिस कमिश्नरेट ने पूरा खाका खींच लिया है.  चकेरी एयरपोर्ट  से लेकर शहर में उन कार्यक्रम स्थलों पर जहां उन्हें जाना उस रूट के  चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी.  सोमवार को राष्ट्रपति के कार्यक्रम के लिए बनाए गये आठों हैलीपैड परीक्षण में पास हो गये.

           राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए 10 आइपीएस,12 एडीसीपी, 25 डीएसपी, 70 इंस्पेक्टर, 200 एसआई, 1200 आरक्षी और 5 कंपनी पीएसी तैनात रहेगी. अब तक के प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार 24 नवंबर को वह दिल्ली से अपने विशेष विमान से चलकर चकेरी एयरपोर्ट पहुंचेगें. यहां से वह शहर में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेगें तथा रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे.  25 नवंबर को एचबीटीयू में आयोजित शताब्दी वर्ष के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

Related Articles

Back to top button
E-Paper