सास से छुटकारा पाने के लिए ज़हरीले सांप से करवाई हत्या, सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा मामला

राजस्थान में एक ऐसा हत्या का मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। यहाँ पर मौजूद एक महिला पर अपनी सास की हत्या का आरोप लगा है। इतना ही ऐसा बताया जा रहा है की महिला ने अपनी सास से छुटकारा पाने के लिए ज़हरीले सांप का प्रयोग किया, यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चूका है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि बुजुर्ग महिला की हत्या के लिए जहरीले सांप का उपयोग हथियार के तौर पर करना जघन्य अपराध की श्रेणी में आता है। अदालत ने आरोपी को ज़मानत देने से इंकार दिया है।

रच डाली खौफनाक साजिश

यह पूरा मामला राजस्थान के झुनझुन जिले का है। महिला का पति आर्मी में है इसलिए वह अपने जिले से दूर तैनात था। महिला का ससुर भी नौकरी के सिलसिले में बाहर रहता था। महिला अपने सास के साथ रहती थी और वह अपने पुराने आशिक के सम्पर्क में थी, जो उसकी सास को बिलकुल पसंद नहीं था और वह उसका विरोध करती थी। बहू इन बातों से तंग आ चुकी थी। तभी उसने अपनी सास से छुटकारा पाने के लिए खौफनाक साजिश रच डाली।

 रायगढ़ में पोकलैंड की चपेट में आया श्रमिक, हुई मौत

महिला ने अपने आशिक और उसके दोस्तों के साथ मिलकर झुनझुनु जिले के एक संपेरे से जहरीले सांप का इंतजाम किया। सांप को एक बैग मे भर कर बैग को अपनी सास के पास रख दिया। अगली सुबह सास मृत पाई गई। शुरुआत में पुलिस ने इस मामले को साधारण माना लेकिन पुलिस उस वक़्त हैरत में पड़ गई जब उसने पाया कि घटना वाले दिन मृत महिला की बहू और एक शख्स के बीच 100 से अधिक बार फोन पर बातचीत हुई। वह शख्स कोई और नहीं, मृत महिला की बहू का आशिक था। पूछताछ के आधार पर पुलिस उस संपेरे तक पहुंच गई। संपेरा इस मामले में गवाह बन गया। उसने मैजिस्ट्रेट के सामने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत बयान दिया कि महिला के आशिक के कहने पर उसने इस तरह का काम किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper