UK Lockdown: पूरी गर्मी घरों में कैद रहेंगे ब्रिटेन के लोग, पीएम बोरिस जॉनसन ने दिए ये संकेत

ब्रिटेन

ब्रिटेन में कोरोनावायरस के मद्देनजर लागू तीसरे लॉकडाउन के जल्द खत्म होने के संकेत नहीं दिख रहे हैं। सरकार ने चेतावनी दी है कि प्रतिबंधों को इतनी जल्दी हटाना खतरनाक साबित हो सकता है। यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को कहा कि इस समय कोरोना के कारण लगाए गए प्रतिबंधों को हटाना जल्दबाजी होगी।

इस्लामिक स्टेट ने ली बगदाद आतंकी हमले की जिम्मेदारी, 32 लोगों की मौत

जॉनसन ने कहा कि हमने लॉकडाउन के दौरान देखा है कि घर पर रहना एक दूसरे को सुरक्षित रखने के साथ-साथ राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा को भी सुरक्षित रखता है और यह निःसंदेह महत्वपूर्ण है कि आगे आने वाले हफ्तों में क्या होने वाला है।

उन्होंने कहा कि नेशनल स्टैटिस्टक्स के आंकड़ों से पता लगा है कि कोरोना का नया वेरिएंट जो पिछले साल देश में विकसित हुआ, वह पहले से अधिक तेजी से फैल रहा है।

भारत ने निभाई दोस्ती, नेपाल को भेजी कोरोना वैक्सीन की खेप

इसी बीच जॉनसन के प्रवक्ता ने वेस्टमिंस्टर में हुई प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि ब्रिटेन सरकार ने लॉकडाउन को खत्म करने के निर्णय से तहत सभी साक्ष्य और डेटा एकत्रित कर लिये हैं।

आने वाले कुछ सप्ताह होंगे कठिन: पीएम जॉनसन

गृह मंत्री ने कहा कि  प्रतिबंधों को हटाने को लेकर कुछ कहना या अनुमान लगाना अभी जल्दबाजी होगी। देश वर्तमान में महामारी की चपेट में है। इससे पहले, पीएम जॉनसन से पूछा गया कि क्या लॉकडाउन गर्मियों तक लागू रह सकता है, तो उन्होंने भी इस बात से इनकार नहीं किया। जॉनसन ने चेतावनी देते हुए कहा, कोरोना का नया स्ट्रेन अधिक संक्रामक है और ब्रिटेन आने वाले कुछ सप्ताह कठिन होने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper