तृणमूल कांग्रेस के विधायक ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, कहा- नहीं लड़ना चाहते हैं चुनाव

कोलकाता पश्चिम बंगाल में आसन्न विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की पार्टी को लगातार झटके लग रहे हैं। अब तृणमूल विधायक रवि रंजन चटर्जी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने की बात कही  है।

तृणमूल कांग्रेस

बर्दवान दक्षिण से विधायक रवि रंजन ने मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा है कि उनका स्वास्थ्य अच्छा नहीं चल रहा है और इसकी वजह से वह जनप्रतिनिधि के तौर पर खुद को लोगों के बीच ले जाना ठीक नहीं समझते। इसलिए इस बार 2021 का विधानसभा चुनाव वह नहीं लड़ना चाहते हैं। खबर है कि उनकी चिट्ठी पर तृणमूल कांग्रेस ने विचार किया है और बर्दवान दक्षिण से उनकी जगह किसी और को टिकट देने की सहमति बनाई जा रही है।

हालांकि सूत्रों के अनुसार जिले में शुभेंदु अधिकारी का दबदबा रहा है। जब वह तृणमूल कांग्रेस में परिवहन मंत्री थे तब इस जिले के  प्रभारी रहे थे  और बड़ी संख्या में उनके समर्थक सत्तारूढ़ पार्टी में मौजूद हैं। अब जबकि शुभेंदु भारतीय जनता पार्टी में चले गए हैं तब यहां पहले से मौजूद भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ तृणमूल कर्मियों की संख्या भी जुड़ गई है। और यहां अगर रवि रंजन चुनाव लड़ते हैं तो उनका जीतना मुश्किल होगा। इसलिए स्वास्थ्य का हवाला देकर उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार किया है। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की पार्टी के विधायक, मंत्री, सांसद लगातार भाजपा में शामिल होते जा रहे हैं जिसकी वजह से तृणमूल  कमजोर पड़ती जा रही हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper