हीरों की चोरी के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के इंदौर की अपराध शाखा पुलिस ने बेशकीमती रत्न हीरों की चोरी करने के एक मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 55 नग हीरें जप्त किये हैं।
पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) निमिष अग्रवाल ने बताया कि गुप्त सूचना पर अशोक सिंह निवासी गुणावाद, सदलपुर जिला धार और विक्रम सिंधिया निवासी कृष्णापुरी, चंदननगर इंदौर को गिरफ्तार किया है। परदेशीपुरा क्षेत्र से गिरफ्तार दोनों आरोपियों की तलाशी लेने पर इनके पास से 55 नग हीरा खनिज पत्थर और 02 मोबाइल फोन जप्त किए हैं। जप्त हीरों की कीमत करीब 3 लाख 51 हजार 200 रूपए बताई जा रही है। दोनों के विरुद्ध अपराध शाखा ने चोरी (आईपीसी की धारा 379) और माइनिंग एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।
पुलिस उपायुक्त ने बताया आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में इनके पास हीरे की खरीदी-विक्रय का वैध लाइसेंस होना नहीं पाया गया है। आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करने पर यह हीरे गरियाबंद, छत्तीसगढ़ से चोरी करना कबूल किया है। हीरों को बेचने की फिराख में घूमते पुलिस गिरफ्त में आये दोनों आरोपियो से पुलिस अन्य चोरियो के बारे में पूछताछ कर रही है। साथ ही पुलिस और किन-किन लोगों को पूर्व मे हीरें बेचें हैं के संबध में भी पूछताछ कर रही है। बताया गया है कि अन्य आरोपियों के नाम सामने आने पर उनके विरूद्ध भी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper