हल्द्वानी में लाखों की स्मैक के साथ दो अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

उत्तराखंड के हल्द्वानी में विशेष अभियान समूह (एसओजी) एवं पुलिस की टीम को शनिवार रात को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। टीम ने संयुक्त अभियान के तहत दो अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से स्मैक की बड़ी खेप बरामद की है।
पुलिस उप महानिरीक्षक नीलेश आनंद भरणे ने रविवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 31 दिसंबर की रात को लालकुआं पुलिस ने उप्र बरेली के एक अंतर्राज्यीय तस्कर शेर सिंह पुत्र डोरी लाल निवासी ग्राम धनेती खरकपुर (पक्की कुंइया), सूदनपुर, थाना अलीगंज, बरेली को भी स्मैक की लाखों रुपए की स्मैक के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दोनों तस्कर उसी गिरोह से हैं। पुलिस को तब पूछताछ में इन तस्करों के बारे में महत्वपूर्ण सूचना मिली थी। इसके बाद श्री भरणे की ओर से हल्द्वानी पुलिस और एसओजी की टीम को दोनों अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी।
अंततः कल रात दोनों तस्कर एसओजी और पुलिस टीम की ओर से बुने जाल में फंस गये। पुलिस को देखकर दोनों कार छोड़कर भागने लगे लेकिन दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के नाम सारिक अली पुत्र मंजूर अली निवासी वार्ड नम्बर 6 मोहल्ला ठाकुरद्वारा, थाना फतेहगंज पश्चिमी, जिला बरेली, उप्र और शाहिद पुत्र रूमाल शाह निवासी गौला गेट, टनकपुर रोड, बनभूलपुरा, हल्द्वानी, नैनीताल है।
आरोपियों के पास से 512.81 ग्राम स्मैक बरामद की गयी। बरामद स्मैक की कीमत लगभग 51 लाख रुपये से अधिक आंकी गयी है। आरोपियों ने बताया कि वह स्मैक को उप्र बरेली के मीरगंज निवासी असद से खरीद कर लाये हैं और हल्द्वानी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और बागेश्वर के ड्रग पेडलरों को बेचे जाने की योजना थी।
आरोपियों ने बताया कि मैदानी क्षेत्रों की अपेक्षा पहाड़ी क्षेत्रों में स्मैक के दो से तीन गुना दाम मिलते हैं। पुलिस आरोपियों के खिलाफ साक्ष्य जुटाने में जुट गयी है। आरोपियों के बैंक खातों की तलाशी ली जा रही है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper