छत्तीसगढ़: 16 लाख के दो इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

कोंडागांव । नक्सलियों के पूर्वी बस्तर डिवीजन की मिलिट्री कम्पनी नं. 06 के प्लाटून डिप्टी कमांडर एवं सेक्शन कमांडर नागेश उर्फ बुधरू बैंजाम एवं 1 अन्य सेक्शन सदस्य उर्मिला उर्फ सुकमति उसेण्डी ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव सिद्धार्थ तिवारी के समक्ष आत्मसमर्पण किया।

दोनों को छत्तीसगढ़ शासन की आत्मसर्पण नीति के तहत प्रोत्साहन राशि स्वरूप प्रत्येक को नगद दस हजार रुपए की राशि प्रदाय की गई एवं योजना के तहत अन्य लाभ प्रदाय करने हेतु प्रस्ताव भेजे गए।

पुरूष नक्सली नागेश उर्फ बुधरू बैंजाम वर्ष 2005 में किस्टाराम एरिया में बाल संगठन में भर्ती होकर सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर, कोण्डागांव क्षेत्र के विभिन्न दलम में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में कम्पनी नं. 06 के प्लाटून डिप्टी कमाण्डर के रूप में कार्यरत था एवं महिला नक्सली उर्मिला उर्फ सुकमति उसेण्डी 2014 भटबेड़ा की जनमिलिशिया में शामिल होकर वर्तमान में नक्सली मिलिट्री कम्पनी नं. 06 में सेक्शन सदस्य के रूप में कार्यरत थी।

दोनों नक्सली बस्तर के सरहदी क्षेत्र नारायणपुर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, कोण्डागांव, कांकेर में विगत कई वर्षों में घटित नक्सल घटनाओं में सक्रिय भुमिका में रहें। इन पर कुल 16 लाख का इनाम घोषित रखा गया था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper