यूके : कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए क्वारंटीन के नए नियम लागू, बनाई गई ‘रेड लिस्ट’

लंदन। यूके में कोरोना के नए वेरिएंट के सामने आने के बाद क्वारंटीन के नियमों में बदलाव किया गया है। इस नई नीति के अनुसार इंग्लैंड में प्रवेश करने वाले नागरिकों को अपने खर्च पर होटल में 10 दिनों तक क्वारंटीन (एकांतवास) में रहना होगा।

क्वारंटीन

इसके अलावा कई देशों की एक ‘रेड लिस्ट’ बनाई गई है। इस सूची में दक्षिण अमेरिकी देश, दक्षिण अफ्रीका और पुर्तगाल शामिल हैं। इन देशों से आने वाले नागरिकों को नियमों का उल्लंघन करने पर 10 साल की सजा का प्रावधान है। सरकार की ओर से कहा गया है कि सरकार ने 16 होटलों के साथ एग्रीमेंट किया है।

न्यूजीलैंड में फिर 3 दिनों के लिए लॉकडाउन, कोरोना के नए वेरिएंट के मिले कई मामले

स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकॉक ने बताया कि इन नए नियमों से क्वारंटीन सिस्टम और मजबूत हो जाएगा। साथ ही सीमा पार से आने वाले लोगों से संक्रमण फैलने का खतरा कम होगा।

स्थानीय रेडियो चैनल से बात करते हुए हैंकॉक ने बताया कि हम एयरपोर्ट प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, जिससे हर व्यक्ति को इस प्रक्रिया के बारे में पता चल जाए। इस प्रक्रिया में यात्रियों को इससे पहले की गई यात्राओं का ब्योरा देना होगा। इस नए वेरिएंट के आने से देश में पहले से चल रही वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में रुकावट आ सकती है। पहले चरण में देश में अब तक 15 मिलियन लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है और मई के महीने तक 50 मिलियन से अधिक लोगों का टीकाकरण करने की योजना है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper