अमेठी में अपना आशियाना बसाएंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, दो दिन बाद खरीदेंगी जमीन

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी में आशियाना बनाने जा रही हैं। वर्षों से अमेठी को अपना परिवार कहने वाला गांधी परिवार जहां अपना एक अदद आशियाना नहीं बना सका, वहीं अमेठी में घर बनवाने की बात कहकर उन्होंने कांग्रेस के लिए बेचैनी खड़ी कर दी है। अमेठी की सांसद होने के साथ-साथ स्मृति ईरानी 22 फरवरी को Amethi की निवासी भी बन जाएंगी।

अमेठी

यह जानकारी शनिवार को उनके निजी सचिव विजय गुप्ता ने दी है। बता दें कि स्मृति ईरानी 2014 में अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आई थीं। तभी से यहां किराए के मकान में निवास करती रही हैं। हालांकि 2014 में हार के बाद भी उनका अमेठी आना-जाना बराबर ही लगा रहा। अब कांग्रेस के सियासी दुर्ग अमेठी में उनके अशियाना बनने की बात अमलीजामा पहनने जा रही है।

मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत में किसानों का जबरदस्‍त उत्‍साह, मेरठ से रवाना हुईं प्रियंका

जिला मुख्यालय गौरीगंज के करीब सोमवार को सांसद के स्थाई आवास के लिए भूमि का बैनामा करवाने की कवायद होने जा रही है। गौरतलब हो कि 2019 में सांसद चुनने के बाद तिलोई के एक कार्यक्रम में स्मृति ने मंच से ही Amethi में अपने लिए आवास बनाने की घोषणा करते हुए कहा था कि अब अमेठी का सांसद अपनों के साथ अपनों के बीच रहेगा। तब से लगातार आवास के लिए जमीन की तलाश हो रही हैं।

विजय गुप्ता ने बताया कि कई जगह आवास के लिए जमीन देखी भी गई, पर अब आवास के लिए उपयुक्त जमीन मिल गई है। भूमि का बैनामा होने के साथ ही आवास का निर्माण शुरू होगा। बता दें कि आम चुनाव 2019 के पहले केंद्रीय मंत्री Smriti Irani ने गौरीगंज के जामो रोड पर कलेक्ट्रेट के करीब एक मकान किराए पर ले रखा था। बाद में उन्होंने उसी मकान को आवास के साथ सांसद का कैंप कार्यालय भी बनाया गया। सांसद बनने के बाद स्मृति ने Amethi में किसी गेस्ट हाउस के बजाय अपने इसी आवास पर रुकती हैं और यहीं उनका कैंप कार्यालय भी चलता है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper