केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों के बीच केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत कर्नाटक के राज्यपाल नियुक्त

केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को मंगलवार को कर्नाटक का और मंगुभाई छगनभाई पटेल को मध्यप्रदेश का नया राज्यपाल नियुक्त कर दिया गया। राष्ट्रपति भवन से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है।

राष्ट्रपति के प्रेस सचिव के अनुसार, आठ राज्यों में राज्यपालों की नियुक्ति और फेरबदल किया गया है। यह नियुक्तियां और बदलाव ऐसे समय में किया गया है, जब केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलें चल रही हैं।

विज्ञप्ति के मुताबिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुजरात भाजपा के नेता मंगुभाई छगनभाई पटेल को मध्यप्रदेश का राज्यपाल और गोवा के भाजपा नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। अभी मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के पास है।

राज्य सभा सदस्य और केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है। वहीं, आंध्र प्रदेश के भाजपा नेता डा. हरि बाबू कंभमपति को मिजोरम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

मिजोरम के राज्यपाल पी एस पिल्लै को गोवा, जबकि हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को त्रिपुरा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। त्रिपुरा के राज्यपाल रमेश बैस को झारखंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया है ।

राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। ये सभी नियुक्तियां इनके पद भार संभालने की तिथि से प्रभावी होंगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper