इस देश ने उठाया सबसे बड़ा कदम, सेक्स पर लगाया बैन

यूनाइटेड किंगडम में कोरोना वायरस का तांडव जारी है। ऐसे में वहां की सरकार ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए कड़े लॉकडाउन नियम निकाले हैं। जिसके मुताबिक हाई रिस्क एरिया में अलग अलग रहने वाले कपल्स अब घर के अंदर नहीं मिल सकेंगे। सोशल मीडिया पर इस ‘सेक्स बैन’ की काफी चर्चा हो रही है।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के प्रवक्ता ने कहा कि कुछ हॉटस्पॉट्स में कपल्स और सिंगल लोगों को बाहर मिलने की परमिशन दी जाएगी, लेकिन उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग मेन्टेन करना जरूरी होगा और वे एक दूसरे को छू भी नहीं सकेंगे। नए नियमों के अनुसार, लॉकडाउन के दौरान वे ही लोग एक दूसरे से मिल सकते हैं जोकि पहले से ही एक साथ रहते हैं या उसी ‘सपोर्ट बबल’ का हिस्सा हैं।

कोरोना केसों के आधार पर सभी एरिया को तीन केटेगरी में डिवाइड किया गया है- टियर 1, टियर 2 और टियर 3। इनमें से टियर 2 और टियर 3 में हाई रिस्क और बहुत ज्यादा रिस्क वाले एरिया शामिल हैं,जबकि टियर 1 मीडियम रिस्क वाले एरिया को कवर करता है।

नए रूल के अनुसार, हाई रिस्क और बहुत ज्यादा रिस्क वाले एरिया में लोगों के मिलने जुलने पर पूरी तरह बैन है। यहां तक कि कपल्स के कैसुअल सेक्स पर भी रोक लगायी गयी है। इस रोक का मकसद कपल्स में एक दूसरे से फैलने वाले ट्रांसमिशन को रोकना है। सोशल मीडिया पर इन नियमों की काफी चर्चा है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper