यूपी : कोरोना के 638 नए मामले, भाजपा विधायक डॉ. नीरज बोरा हुए संक्रमित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण स्वास्थ्य महकमे की चुनौती एक बार फिर बढ़ गई है। पिछले 24 घंटे में 638 नये केस मिलने से सक्रिय मामलों का आंकड़ा और बढ़ गया है। वहीं लखनऊ उत्तर क्षेत्र से भाजपा विधायक डॉ. नीरज बोरा भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने मंगलवार को स्वयं इसकी जानकारी दी।

विधायक ने कहा कि जांच रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव आये हैं। जो भी लोग पिछले दिनों मेरे सम्पर्क में आए हैं, वह अपना परीक्षण करवा लें। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान नीरज बोरा पहले ऐसे माननीय हैं, जो संक्रमित हुए हैं। नीरज बोरा स्वयं भी चिकि​त्सक हैं। उनका राजधानी में सेवा अस्पताल नाम से बड़ा चिकित्सा केन्द्र है।

प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के 638 नये मामले आये हैं। इस वजह से सक्रिय मामलों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। प्रदेश में अब 3,844 एक्टिव केस हैं। पिछले चौबीस घंटों में 1,19,470 सैम्पल की जांच की गयी। वहीं अब तक कुल 3,38,35,134 सैम्पल की जांच की गयी है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 5,96,101 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस समय कई प्रांतों में संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं, जिससे प्रदेश में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। लोग अपने हाथ को साबुन पानी से बार-बार धोते रहें तथा मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश के सभी मेडिकल कालेज, जिला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सप्ताह के छः दिन सोमवार से शनिवार एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर सोमवार, गुरुवार और शुक्रवार तक कोविड वैक्सीनेशन का टीकाकरण किया जा रहा है।

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ने बताया कि वैक्सीन की आपूर्ति प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में है। जैसे-जैसे भारत सरकार से इसकी मांग की जाती है, उस आधार पर इसे यहां उपलब्ध कराया जाता है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper