अलीगढ़: जहरीली शराब पीने से सात की मौत, दोषियों पर एनएसए के तहत होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। अभी कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी लोगों को अस्पताल में कराया गया भर्ती कराया गया है। हालांकि, प्रशासन का कहना है कि पांच लोगों की मौत शराब पीने से हुई है, जबकि दो लोगों की मौत का कारण पोस्टमार्टम होने के बाद पता चल पाएगा। मृतकों में दो ट्रक ड्राइवर भी शामिल हैं। इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है, जिसे देखते हुए पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है

यह मामला अलीगढ़ जिले करसुआ, निमाना, हैवतपुर और अंडला गांवों का है। यहां जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर आईओसी का गैस बोटलिंग प्लांट है। इसी के ठीक सामने करसुआ और अंडला गांवों में शराब के दो ठेके हैं। गुरुवार को लोगों ने इन्हीं ठेकों से शराब खरीदकर पी थी। प्रशासन ने शराब के इन दोनों ठेकों को सील कर दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब पीने से मौत के मामले में आबकारी और गृह विभाग के अधिकारियों को तलब किया है। उन्होंने सभी दोषियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में दोषियों की संपत्ति जब्त कर नीलामी करने और उससे मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने के लिए कहा गया है।

यूपी में जहरीली शराब से मौतों के मामले बढ़े हैं। इसी महीने अंबेडकर नगर, आजमगढ़ और बदायूं में जहरीली शराब पीने की वजह से 24 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इसमें सबसे ज्यादा 16 मौतें अंबेडकरनगर में हुई थीं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper