यूपी बोर्ड की 12वीं की भी परीक्षा रद्द, कोरोना संकट को देखते हुए लिया गया फैसला

सीबीएसई के बाद कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हे यूपी बोर्ड की भी 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस फैसले पर आखिरी मुहर लगा दी है। इसके पहले उन्होंने लोक भवन में डिप्टी सीएम व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इससे पहले मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तराखंड की सरकारें बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर चुकी हैं। यूपी सरकार ने इस साल हाईस्कूल की परीक्षा न कराने का निर्णल पहले ही ले लिया था।

गुरुवार को इस मुद्दे पर सीएम योगी के साथ डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा समेत शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों के साथ करीब 30 मिनट बैठक चली। इस बैठक में शिक्षा बोर्ड की तरफ से तैयार की गई रिपोर्ट को मुख्यमंत्री के सामने पेश किया गया। इसमें परीक्षा रद्द करने के बाद परीक्षार्थियों के लिए अन्य विकल्पों के बारे में बताया गया था।

गौरतलब है कि यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए 26 लाख से ज्यादा छात्रों का रजिस्ट्रेशन है। सरकार यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा पहले ही रद्द कर चुकी है। वहीं, सीबीएसई व सीआईसीएसई भी 12वीं की परीक्षाकर चुके हैं। हालांकि, रिजल्ट किस आधार पर तैयार किया जाएगा, इसके लिए विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में सरकार ने इसके लिए एक अलग कमेटी बनाई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper