यूपी : 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए सीएम योगी ने की अपील, कोविड प्रोटोकॉल का करें पालन

लखनऊ। प्रदेश में विधानसभा की रिक्त हुई सात सीटों पर उपचुनाव मंगलवार सुबह सात बजे से जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मतदाताओं से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मतदान की अपील की है।

विधानसभा

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान प्रारंभ हो गया है। सभी सम्मानित मतदातागण कोविड से बचाव सम्बन्धी सावधानियों का पालन करते हुए लोकतंत्र के इस महापर्व में अवश्य सहभागी बनें। उन्होंने अपील की कि सभी सावधानियां अपनाएं, मतदान का कर्तव्य निभाएं। लोकतंत्र जीतेगा, कोरोना हारेगा।

उपचुनाव में आज 40-नौगावां सादात, 65-बुलन्दशहर, 95-टूण्डला (अनुसूचित जाति), 162-बांगरमऊ, 218-घाटमपुर (अनुसूचित जाति), 337-देवरिया और 367-मल्हनी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान प्रक्रिया चल रही है। इस दौरान कई जगहों पर ईवीएम खराब होने से मतदान प्रभावित हुआ है। टूंडला विधानसभा उपचुनाव में बूथ संख्या 280 समेत तीन जगहों पर मतदान शुरू होते ही ईवीएम खराब हो गई। पीठासीन अधिकारी ने तीनों जगहों पर ईवीएम बदलकर मतदान शुरू कराया। वहीं आम मतदाताओं के साथ उम्मीदवार भी अपना वोट डालने पहुंच रहे हैं।

पूर्व सांसद और मल्हनी विधान सभा से निर्दलीय उम्मीदवार धनंजय सिंह ने अपनी पत्नी के साथ मतदान किया। मल्हनी विधान सभा के अपने गांव बन्सफा के नकटाबीर मतदान केंद्र पर धनंजय सिंह अपनी पत्नी श्रीकला के साथ वोट डालने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कई स्थानीय लोगों के नाम मतदाता सूची से गायब होने के कारण उन्हे मतदान से वंचित करने का भी आरोप लगाया। 

Related Articles

Back to top button
E-Paper