यूपी : वाराणसी में विकास-कार्यों का जायजा लेने के बाद सीएम योगी गाजीपुर को रवाना

वाराणसी

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय वाराणसी दौरे के अंतिम दिन सोमवार सुबह सर्किट हाउस में स्नान ध्यान के बाद गाजीपुर रवाना हो गए।

रविवार को मुख्यमंत्री योगी सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक के बाद रात में शहर में चल रहे विकास कार्यों के स्थलीय निरीक्षण को निकले। इस दौरान बाबा काल भैरव के दरबार में पहुंचे और विधिवत दर्शन पूजन किया। काल भैरव दर्शन के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच बाबा विश्वनाथ दरबार पहुंचे। यहां भी उन्होंने विधिवत दर्शन-पूजन के साथ ही बाबा की शृंगार भोग आरती में शामिल हुए।

उत्तराखंड : चमोली में ग्लेशियर टूटने के बाद रुद्रप्रयाग नगर में हाई अलर्ट

दर्शन-पूजन के बाद मुख्यमंत्री योेगी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर निर्माण कार्यों की जानकारी ली और परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि अब बाबा का दरबार भव्य आकार ले रहा है। लोग बाबा विश्वनाथ धाम की अद्भुत आभा को जल्द ही देख सकेंगे। इस मौके पर उन्होंने समय से गुणवत्तापूर्ण सभी कार्य कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। यहां कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को निर्माण कार्यो की विस्तार से जानकारी दी।

काशी विश्वनाथ परिसर का मुआयना करने के बाद मुख्यमंत्री गंगा तट तक गए, जहां उन्होंने मल्टीपर्पज हॉल, वाराणसी गैलरी, सिटी म्यूजियम, टूरिस्ट फैसिलिटी सेंटर, यात्री सुविधा केंद्र, वैदिक केंद्र के निर्माण कार्यों को देखा। मणिकर्णिका घाट के किनारे बन रहे सीवेज पंपिंग स्टेशन स्थल का भी स्थलीय निरीक्षण किये।

निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम किये। निरीक्षण के दौरान प्रदेश के धर्मार्थ कार्य मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी, मंत्री रविन्द्र जायसवाल, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनिल कुमार वर्मा आदि अफसर भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper