UP Election 2022 : प्रियंका ने महिलाओं के लिये जारी किया घोषणा पत्र, लुभावने वादों की लगाई झड़ी

लखनऊ। महिला मतदाताओं के भरोसे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की चुनाव की नैया को पार लगाने की हर मुमकिन कोशिश कर रही पार्टी महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को महिलाओं के लिये एक अलग घोषणा पत्र जारी कर लुभावने वादों की झड़ी लगा दी है।

घोषणा पत्र

प्रियंका ने एक ट्वीट के जरिये घोषणा पत्र साझा करते हुये कहा है कि 2022 के विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनने पर आरक्षण के प्रावधानों के अनुसार महिलाओं को सरकारी नौकरी में 40 प्रतिशत आरक्षण, सरकारी बसों में महिलाओं के लिये मुफ्त यात्रा की सुविधा, आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को हर माह दस हजार रूपये मानदेय, हर साल तीन मुफ्त सिलेंडर दिये जायेंगे।

उन्होने ट्वीट किया “ मेरी प्रिय बहनों, आपका हर दिन संघर्षों से भरा है। कांग्रेस पार्टी ने उसको समझते हुए आपके लिए अलग से एक महिला घोषणा पत्र तैयार किया है। कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर सालाना भरे हुए 3 सिलेंडर मुफ्त दिए जायेंगे। प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त। आशा और आंगनबाड़ी की मेरी बहनों को प्रतिमाह 10,000 रू का मानदेय मिलेगा।

कांग्रेस महासचिव ने कहा “ नए सरकारी पदों पर आरक्षण के प्रावधानों के अनुसार 40 प्रतिशत पदों पर महिलाओं की नियुक्ति। एक हजार रूपये प्रतिमाह वृद्धा-विधवा पेंशन, उप्र की धरती की वीरांगनाओं के नाम पर प्रदेशभर में 75 दक्षता विद्यालय खोले जाएंगे।

लखीमपुर से लापता हुई थी तीन छात्राएं, पुलिस ने दिल्ली से किया बरामद

उन्होने कहा कि इससे पहले कुल विधानसभा सीटो में से 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने और छात्राओं को स्मार्ट फोन और स्कूटी देने का ऐलान कर चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper