यूपी : मुख्तार अंसारी का काफिला करनाल पहुंचा, पल-पल की खबर ले रहा गृह विभाग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का बाहुबली मुख्तार अंसारी की घर वापसी हो रही है। पंजाब जेल से यूपी पुलिस उसे बांदा लेकर लौट रही है। मुख्तार अंसारी हरियाणा के करनाल पहुंच चुका हुआ। यूपी पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी पर पल-पल की खबर ले रहे हैं। गृह विभाग भी इस पर नजर बनाये हुए हैं।

पंजाब पुलिस कानूनी प्रक्रिया व हेल्थ चेकअप करने के बाद मुख्तार को यूपी पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। उसे कड़ी सुरक्षा में लेकर वापस लौट रही है। हर गतिविधियों से निपटने के लिए काफिले की निगरानी एसटीएफ कर रही है। थोड़ी-थोड़ी दूर पर पुलिस और एसटीएफ की टीमें लगी हुई हैं।

पल-पल की खबर ले रहा पुलिस मुख्यालय

मुख्तार अंसारी को लेने के लिए यूपी से 100 पुलिस कर्मियों की टीम पंजाब पहुंची है। यूपी के बांदा से पहुंचने वाली टीम में एक डीएसपी, दो इंस्पेक्टर, छह एएसआई, 20 हेड कांस्टेबल, 30 कांस्टेबल, पीएसी की एक प्लाटून, जीपीएस से लैस वज्र वाहन, 10 पुलिस वाहन, डॉक्टर और एंबुलेंस शामिल है। सभी आधुनिक हथियारों से लैस हैं। मुख्तार को लेकर लखनऊ स्थित पुलिस मुख्यालय पल-पल की खबर ले रहा है।

यूपी के जिलों को किया गया अलर्ट

अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि यूपी के सभी जिलों को अलर्ट पर रखा गया है। उत्तर प्रदेश के रास्ते में पड़ने वाले सड़क मार्ग पर पुलिस की टीमें तैनात हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper