यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से लाखों उड़ाने वाले आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने गिरफ्तार किया

अयोध्या: राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से धोखाधड़ी के जरिए निकाले गए 6 लाख रुपये के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अयोध्या पुलिस ने महाराष्ट्र के 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। तो वहीं इस पूरे फ्रॉड का मास्टरमांइड अभी भी फरार है।   

मिली जानकारी के मुताबिक फ्रॉड का मास्टरमाइंड काशी का रहने वाला है, जबकि इस समय मुंबई में रह रहा था।

उप्र: पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर पर ईडी का छापा

आपको बता दें कि रामजन्मभूमि ट्रस्ट के खाते से नौ सितंबर 2020 को छह लाख रुपये धोखाधड़ी के जरिए दूसरे खाते में ट्रॉसफर करा लिए थे। जिसके बाद ट्रस्ट के महासचिव ने अयोध्या कोतवाली में इसका मुकदमा दर्ज कराया था। तो वहीं जिस खाते में रामलला का पैसा ट्रांसफर हुआ था पुलिस ने उस खाते को तुरंत ही बंद करवा दिया था ।

मिली जानकारी के मुताबिक इस फ्रॉड का मास्टरमाइंड काशी का रहने वाला है, जबकि इस समय मुंबई में रह रहा था।

तो वहीं पुलिस गिरफ्त में आए चारों अभियुक्तों की गिरफ्तारी अयोध्या में राम की पैड़ी के पास हुई। पुलिस के मुताबिक चारों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान अपना गुनाह कबूल किया।

गिरफ्तार हुए चारों आरोपी महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। अयोध्या पुलिस ने बताया कि ये चेक क्लोनिंग का मामला है। बैंक के अधिकारी या कर्मचारी के मामले में शामिल होने की जांच की जा रही है।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि राम जन्मभूमि ट्रस्ट के जिस खाते में पैसा ट्रांसफर हुआ था उस खाते को सीज करवा दिया गया है। इसके साथ ही जालसाजी के मामले में मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है।

SSP दीपक कुमार ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उन्हें न्यायालय के सामने पेश किया गया। इसी के साथ ही काशी का रहने वाले मास्टमाइंड की गिरफ्तारी के लिए जांच को तेज कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper