पंजाब जेल से निकलने के बाद मुख्तार के काफिले पर है एसटीएफ की नजर

लखनऊ। पंजाब की रोपड़ जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी को लेकर मंगलवार दोपहर बाद यूपी पुलिस बांदा के लिए दो बजकर पांच मिनट पर रवाना हो चुकी है। इसके बाद पंजाब और यूपी का खुफिया तंत्र भी सतर्क हो गया है। काफिले की निगरानी एसटीएफ कर रही है। थोड़ी-थोड़ी दूर पर पुलिस और एसटीएफ की टीमें लगी हुई हैं।

यूपी पुलिस की टीम मंगलवार की दोपहर 12 बजे के बाद रोपड़ जेल के अंदर पहुंची। इस दौरान यूपी पुलिस के साथ वज्र वाहन, एम्बुलेंस और पीएसी के जवान थे। जेल के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम रहे और मीडिया को जेल के गेट के पास जाने से रोका गया। पंजाब की रोपड़ जेल से मुख्तार को दूसरे गेट से निकाला गया है। इस दौरान रूपनगर के एसएसपी डॉ. अखिल चौधरी ने जिला जेल के बाहर प्रबंधों का जायजा लिया, ताकि यूपी पुलिस के काफिले को कोई दिक्‍कत न हो। इसके बाद यूपी पुलिस मुख्तार को लेकर पंजाब से बांदा के निकल गई। कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्तार को यूपी लाया जा रहा है। इसके बाद पंजाब और यूपी का खुफिया तंत्र भी सतर्क हो गया है। काफिले की निगरानी एसटीएफ के द्वारा की जा रही है। थोड़ी-थोड़ी दूर पर पुलिस और एसटीएफ की टीमें लगी हुई हैं।

सौ पुलिसकर्मियों की टीम पंजाब आई

मुख्तार अंसारी को लेने के लिए यूपी से 100 पुलिस कर्मियों की टीम पंजाब पहुंची है। यूपी के बांदा से पहुंचने वाली टीम में एक डीएसपी, दो इंस्पेक्टर, छह एएसआई, 20 हेड कांस्टेबल, 30 कांस्टेबल, पीएसी की एक प्लाटून, जीपीएस से लैस वज्र वाहन, 10 पुलिस वाहन, डॉक्टर और एंबुलेंस शामिल है। सभी आधुनिक हथियारों से लैस हैं।

बॉर्डर तक यूपी पुलिस के साथ रहेगी पंजाब पुलिस

पंजाब पुलिस के अधिकारी का कहना है कि मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस की टीम बांदा जेल लेकर जाएगी। पंजाब पुलिस की कोई भी टीम उनके साथ नहीं रहेगी। यूपी-पंजाब के बॉर्डर पर मुख्तार को छोड़ने के बाद पंजाब पुलिस वापस रवाना हो जायेगी।

पंजाब से लेकर यूपी में अलर्ट

कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्तार को पंजाब से यूपी लाया जा रहा है। इसको लेकर लखनऊ पुलिस मुख्यालय के अधिकारी पल-पल की खबर ले रहे हैं। पंजाब से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में लाया जाएगा। उत्तर प्रदेश के रास्ते में पड़ने वाले सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

एम्बुलेंस में रखा गया जरूरत का सामान

पंजाब जेल पुलिस के मुताबिक, मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य को लेकर एम्बुलेंस में सारी जरुरतों के चीजें रखी गई है। इसमें शुगर फ्री जूस समेत अन्य खाने की वस्तुएं शामिल हैं। हालांकि यूपी पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद है।

पति की सुरक्षा के लिए पत्नी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी को आशंका है कि कही विकास दुबे की तरह फर्जी मुठभेड़ दिखाकर उनके पति की हत्या न कर दी जाये। पति की सुरक्षा को लेकर अफशां मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिलकर गुहार लगाई है।

भाई अफजाल बोले, खरोंच आई तो होगा बवाल 

मुख्तार के बड़े भाई अफजाल अंसारी ने बहुत बड़ी षडयंत्र की आशंका जताई है। उन्होंने कहा है कि उनको कानून-व्यवस्था पर तो पूरा भरोसा है लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की नीयत में खोट है। इसके कारण हमारा पूरा परिवार मुख्तार अंसारी को लेकर बेहद चिंतित है। अफजाल ने अपने एक बयान में कहा था कि उनके भाई मुख्तार को खरोंच भी आई तो लाखों लोग सड़क पर उतर जाएंगे, जिससे संभालना यूपी पुलिस के लिए चुनौती होगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper