यूपी: पीलीभीत में एसडीओ ने दरोगा को बनाया मुर्गा, प्रशासन में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक एसडीओ ने विभाग के वन दरोगा को कान पकड़ कर उठक-बैठक कराने से विभाग में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि वर्दी में ड्यूटी कर रहे वन दरोगा को गालियां दिए जाने और उसके बाद कान पकड़ कर उठक-बैठक लगवाने को लेकर संवर्ग विशेष के कर्मचारी गुस्से में हैं। कर्मचारियों ने तत्काल पूरे प्रकरण की जांच व एसडीओ को हटाने की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक, वन विभाग में पीलीभीत में तैनात एसडीओ हेमन्त कुमार सेठ सामाजिक वानिकी प्रभाग पीलीभीत में पूरनपुर रेंज के निरीक्षण पर थे। उनका पारा बाबूराम वन दरोगा पर चढ़ गया, अपने पद के मद में चूर एसडीओ ने बावर्दी वन दरोगा को गालियां तो दी ही, साथ ही कान पकड़ कर उठक बैठक कराई। फिर वर्दीधारी को मुर्गा बनवा दिया गया।

जिसके गवाह पूरनपुर रेंज के रेंज अधिकारी व अन्य कर्मचारी बने। वर्दी के अनुशासन में वन दरोगा ने तत्काल तो कोई प्रतिकार नहीं किया। पर बाद में उसने अपनी पीड़ा से उत्तर प्रदेश सहायक वन कर्मचारी संघ की जिला शाखा को लिखित रूप में अवगत कराई। फिर तो सहकर्मी के साथ-साथ वर्दी के इस अपमान पर कर्मचारियों में आग भड़क गई और मामला संघ की प्रान्तीय कार्यकारिणी तक पहुंच गया।

संघ के प्रान्तीय अध्यक्ष मो. नदीम ने इस प्रकरण की शिकायत प्रमुख सचिव और विभागाध्यक्ष से कर प्रकरण की निष्पक्ष जांच के साथ हेमन्त सेठ को पीलीभीत से हटाने की मांग की है। संगठन ने शिकायत में लिखा है कि हेमन्त सेठ का यह पहला वाक्या नहीं है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper