यूपी : यातायात पुलिस ने कैंप लगाकर वाहन चालकों की कराई आंखों की जांच

यातायात पुलिस

औरैया : राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत रविवार को यातायात पुलिस द्वारा वाहन चालकों की आंखों का परीक्षण कराया गया। इस दौरान चिकित्सक द्वारा वाहन चालकों की आंखों की जांच की गई और उन्हें आंखों की रोशनी बढ़ाए जाने के लिए दवाएं एवं अन्य चीजों के बारे में भी जानकारी दी गई। रविवार को शहर के खानपुर चौराहे पर यातायात पुलिस द्वारा नेत्र परीक्षण का शिविर लगाया गया।

दिल्ली हिंसा मामला : अब तक 84 लोग किए गए गिरफ्तार, 38 लोगों पर दर्ज हुई एफआईआर

इस दौरान आने जाने वाले वाहन चालकों की आंखों का परीक्षण किया गया तथा चिकित्सक द्वारा उन्हें आंखों की रोशनी बढ़ाए जाने के लिए कुछ जानकारियां दी गई। कुछ लोगों को चश्मा लगाकर चलने की नसीहत दी गई। यातायात प्रभारी निरीक्षक श्रवण कुमार तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह अभियान राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत चलाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर रविवार को वाहन चालकों की आंखों का परीक्षण कराया गया। जिसमें ऑटो चालक एवं रोडवेज बस के चालकों तथा परिचालकों का दृष्टि परीक्षण कराया गया।

उन्होंने बताया कि यह अभियान चलाया जा रहा है जब वाहन चालक की आंखें सही नहीं होगी तो वह आने जाने वालों वाले वाहनों को नहीं देख सकेंगे और दुर्घटना होने की संभावना बढ़ जाएगी। इसलिए यह अभियान चलाया गया। जालौन चौराहे पर यातायात पुलिस द्वारा लगाए गए नेत्र परीक्षण शिविर में डॉ. विवेक पांडे ने वाहन चालकों की आंखों का परीक्षण कर उन्हें नसीहत दी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper