यूपी : आरओ-एआरओ के 337 पदों के लिए निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

आरओ-एआरओ

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, प्रयागराज ने समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के 337 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट “UPPSC.UP.NIC.in” पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 05 मार्च से शुरू कर दी गई है। आरओ और एआरओ के इन पदों पर आवेदन के लिए ग्रेजुएट होना जरूरी है। इसके साथ ही हिन्दी और अंग्रेजी टाइपिंग 25 शब्द प्रति मिनट होना अनिवार्य है। आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी। इन पदों पर आवेदन के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 125 रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा, जबकि एससी-एसटी उम्मीदवारों को 65 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

वहीं दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये निर्धारित किया गया है। इन पदों पर नौकरी के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि एक अप्रैल जबकि आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 05 अप्रैल निर्धारित है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper