योगी सरकार का धमाका, यूपी में इस महीने से होंगी 50 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां

मुख्‍यमंत्री योगी

नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए नया साल महीना काफी अच्छा होने वाला है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। जहां एक बार फिर योगी सरकार अगले साल यानी वर्ष 2021 में युवाओं के लिए सुनहरा मौका लेकर आ रही है। इस तरह योगी सरकार देश में सबसे ज़्यादा नौकरियां देने के रिकार्ड की तरफ भी बढ़ रही है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) वर्ष 2021 में 50 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियों की तैयारियों में जुट गया है। अप्रैल 2021 में इन भर्तियों के लिए प्रारंभिक परीक्षा कराने की तैयारी की जा रही है जबकि मुख्य परीक्षा मई तक कराकर भर्ती पूरी कर ली जाएगी और अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे।

आयोग को भर्ती संबंधी अधिकतर विभागों के प्रस्ताव मिल गए हैं। शैक्षिक योग्यता के आधार पर इसे ग्रुप में बांटा जा रहा है। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा कराने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। इस तरह उत्तर प्रदेश की योगी सरकार साल की शुरुआत में ही हजारों नौकरियां देने की तैयारी में है।

इन विभागों में होने वाली है भर्ती

लेखपाल -7882

बेसिक शिक्षा -1055

माध्यमिक शिक्षा- 500

विभिन्न विभागों में लिपिक -7000

लेखा परीक्षक- 1303

ग्राम्य विकास-1665

परिवार कल्याण- 9222

बाल विकास-पुष्टाहार-3448

नगर निकाय- 383

बता दें कि योगी सरकार ने पिछले 4 साल में राज्य में लगभग 4 लाख लोगों को नौकरी दी है, जो बाकी राज्यों से काफी ज्यादा है। गौरतलब है कि कोरोना काल में भी प्रदेश सरकार की भर्ती प्रक्रिया नहीं थमी थी, इसलिए आज उत्तर प्रदेश सबसे ज्यादा नौकरियां देने वाला राज्य बन गया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper