उत्‍तर प्रदेश तक पहुंचा दिल्‍ली में ब्‍लास्‍ट का असर, अयोध्‍या सहित सभी जिलों में अलर्ट

लखनऊ। दिल्‍ली में इजरायली दूतावास के बाहर हुए ब्‍लास्‍ट के बाद उत्‍तर प्रदेश के सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ महाकुंभ को देखते हुए हरिद्वार में भी अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि शुक्रवार शाम 5.35 बजे के करीब इजरायली दूतावास के पास एक लो इंटेंसिटी का ब्लास्ट हुआ।

ब्‍लास्‍ट

वहीं इस ब्‍लास्‍ट के मामले में भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने इजराइल के विदेश मंत्री गबी अशकेनजी से बात की है। विदेश मंत्री ने उन्हें बताया कि भारत सरकार इस मामले को बहुत गंभीर मानती है। उन्होंने अपने समकक्ष को दूतावास और इजरायली राजनयिकों की पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया है। मंत्री ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है और दोषियों को खोजने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

दिल्‍ली ब्‍लास्‍ट मामला : इजरायल मान रहा आतंकी हमला, विदेश मंत्री ने कहा- दोषियों को नहीं बख्‍शेंगे

इसी बीच गृह मंत्री अमित शाह को दिल्‍ली पुलिस आयुक्त और खुफिया ब्यूरो के निदेशक ने इज़राइल दूतावास के बाहर हुए विस्फोट और चल रही जांच के बारे में जानकारी दी है। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने भी इजरायल के विदेश मंत्रालय के महानिदेशक अलोन उशपीज़ को फोन करके बताया कि भारतीय अधिकारी दूतावास और कर्मियों की सुरक्षा के लिए सभी उपाय करेंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper