Uttar Pradesh : ग्राहकों के बिल पर लिखा है ‘इस्लाम द ओनली सॉल्यूशन’, हरकत में ख़ुफ़िया विभाग दुकानदार गिरफ्तार

कानपुर। कानपुर(Uttar Pradesh) में तैनात रहे मंडलायुक्त इफ्तिखारुद्दीन द्वारा इस्लामिक पाठ पढ़ाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि एक और धार्मिक मामला सामने आ गया। इस मामले में एक दुकानदार बिल पर्ची में ‘इस्लाम द ओनली सॉल्यूशन’ लिखकर देता था। सोशल मीडिया में वायरल हो रही पर्ची से पुलिस के होश उड़ गये और कुछ ही घंटों में दुकानदार को खोज निकाला। हिरासत में लिए गये दुकानदार से पूछताछ की जा रही है कि ऐसा करने के पीछे उसकी क्या मंशा थी। फिलहाल पुलिस अभी भी अधिकारिक बयान सिर्फ इतना दे रही है कि दुकानदार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Uttar Pradesh

‘इस्लाम द ओनली सॉल्यूशन से मचा हडकम्प

कानपुर(Uttar Pradesh) में ‘इस्लाम द ओनली सॉल्यूशन’ लिखी हुई बिजनेस इनवाइस जारी होने से हड़कम्प मच गया। यहां पर एक कारोबारी अपनी बिजनेस इनवाइस की पर्ची पर ‘इस्लाम द ऑनली सॉल्यूशन’ लिख कर पर्ची काट रहा है। इस पर्ची के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस सक्रिय हो गयी। पुलिस ने कारोबारी को हिरासत में लिया है। पुलिस कारोबारी से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी हुई है।

सोशल मीडिया में पर्ची वायरल

डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया में आज एक पर्ची वायरल हो रही है, जिसमें ‘इस्लाम द ओनली सॉल्यूशन’ लिखा हुआ है। मामला धार्मिक प्रचार प्रसार का होने के चलते खुफिया विभाग से लेकर सभी थानों की पुलिस को अलर्ट किया गया और दुकान को खोज निकाला गया। कहाकि बिल की पर्ची में ऐसी जिहादी भाषा लिखना गैर कानूनी है।

रबड़ कारोबारी की है दुकान

यह दुकान मेस्टन रोड स्थित रबड़ कारोबारी की है। दुकान की पर्ची में व्यापारिक प्रतिष्ठान की जगह पर व्यापारी का मोबाइल नम्बर लिखा हुआ है जो बंद जा रहा था। इसके नीचे बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा गया है ‘इस्लाम द ओनली सॉल्यूशन’ यानी इस्लाम ही एक मात्र समाधान है। पुलिस ने मेस्टन रोड स्थित रबड़ कारोबारी को हिरासत में लिया है और दुकानदार से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद मिली जानकारी और जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Lakhimpur Kheri News : घाघरा नदी में पलट गयी सवारियों भरी नाव, पांच किलोमीटर दूर जाकर टापू पर फंसे

एलआईयू को किया अलर्ट

डीसीपी ने बताया कि सोशल मीडिया में यह भी चर्चा है कि कानपुर(Uttar Pradesh) के कई कारोबारी इस तरह की पर्ची काट रहे हैं, जिसकी सच्चाई जानने के लिए एलआईयू को अलर्ट कर दिया गया है। अगर इसके पीछे कोई गिरोह बंद साजिश है तो जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper