Uttarakhand News : अमित शाह पहुंचे जौलीग्रांट एयरपोर्ट, मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

देहरादून। केन्द्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह आज उत्तराखंड के एक दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं । इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने स्वागत सहित मंत्रियों, विधायकों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद अमित शाह जीटीसी हेलीपैड के लिए रवाना हुए। यहां से वे सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे।

अमित शाह

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री शाह आज राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री घसियारी योजना और पैक्स कम्प्यूटराइजेशन का शुभारम्भ देहरादून स्थित बन्नू स्कूल के मैदान से थोड़ी देर में करेंगे।

घसियारी योजना के शुभारम्भ कार्यक्रम का प्रदेशभर में 950 से अधिक स्थानों पर सजीव प्रसारण की व्यवस्था की गई है। इसमें 650 पैक्स समित, सहकारी बैंकों के जिला मुख्यालय एवं अन्य 300 बैंक शाखाओं सहित 40 साइलेज वितरण केन्द्र शामिल है। पैक्स समितियों एवं बैंक शाखाओं में संबंधित प्रबंधक, अधिकारी, समिति के सदस्य एवं स्टॉफ मौजूद रहेंगे।

इस मौके पर विभागीय पत्रिका ‘सहकार से समृद्ध’ का विमोचन करेंगे साथ ही दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को चेक भी वितरित करेंगे। इसके उपरांत केन्द्रीय गृह मंत्री जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना का शुभारम्भ होते ही साइलेज वितरण केन्द्रों पर विभागीय कार्मिकों की ओर से लाभार्थियों को साइलेज के पैकेज वितरित किए जाएंगे।

अमित शाह के आने से पहले टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह ने जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद भाजपा राज्य प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि जो नेता पाकिस्तान की बात करते हैं उन्हें खत्म कर देना चाहिए। केन्द्र और राज्य की उत्तराखंड सरकार देश,राज्य और समाज के विकास को धरातल पर उतार रही हैं, जिसका निश्चित रूप से आगामी विधानसभा चुनाव में लाभ मिलेगा।

G-20 Summit : रोम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, जी-20 शिखर सम्मलेन में होंगे शामिल

कार्यक्रम स्थल पर राज्य प्रभारी दुष्यंत गौतम, टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत सहित अन्य पदाधिकारी पहले से मौजूद रहे। एयरपोर्ट पर स्वागत करने वाले अन्य लोगों में विधायक खजानदास, मेयर ऋषिकेश अनीता ममगाईं, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट, कुलदीप कुमार, डीजीपी अशोक कुमार, जिलाधिकारी देहरादून डॉ. आर राजेश कुमार एवं डीआईजी जन्मेजय खंडूरी शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper