उत्‍तराखंड : आपदा के बीच त्रिवेंद सरकार का फैसला, 11 आईएएस अफसरों का किया तबादला

देहरादून। उत्‍तराखंड शासन ने आपदा के बीच पांच जिलाधिकारियों सहित 11 आईएएस और एक पीसीएस अधिकारी के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया है। दो अधिकारियों को फिर जिलों की कमान मिली हैं। धीराज गर्ब्याल को नैनीताल और विजय कुमार जोगडांडे को पौड़ी का जिलाधिकारी बनाया गया है।

उत्‍तराखंड

शासन की ओर से तबादला आदेश प्रभारी सचिव (कार्मिक) भूपाल सिंह मनराल जारी किया है। सूची में पौड़ी जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल को इनाम के तौर पर नैनीताल सरीखे बड़े और अहम जिले की कमान दी गई है। सचिव आर मीनक्षी सुंदरम को शिक्षा महानिदेशक की जिम्मेदारी से मुक्त किया गया है। यह जिम्मेदारी नितिन भदौरिया को दे दी गई। नितिन को अपर सचिव (शिक्षा) भी बनाया गया है। नितिन ने अल्मोड़ा के जिलाधिकारी के तौर पर शानदार 3 साल का कार्यकाल गुजारा है। उनकी पत्नी स्वाति भदौरिया चमोली की जिलाधिकारी हैं।

ये भी पढ़ें : बिहार एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, कुख्यात नक्सली शिव कुमार को किया गिरफ्तार

नैनीताल के डीएम सविन बंसल को अपर सचिव (चिकित्सा-स्वाथ्य-मिशन निदेशक एनएचएम) बनाया गया है। पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी विजय जोगडांडे को पौड़ी का डीएम बनाया गया है। चंपावत के डीएम सुरेन्द्र नारायण को अल्मोड़ा का जिला अधिकारी बनाया गया है। विनीत तोमर को चंपावत का जिलाधिकारी बनाया गया। वह हरिद्वार में सीडीओ थे।

अपर सचिव सोनिका को मिशन निदेशक (एनएचएम) पद हटा दिया गया। डीजी (संस्कृति) और अपर सचिव (लघु-मध्यम उद्योग) आनंद स्वरूप को पिथौरागढ़ का जिलाधिकारी बनाया गया है। उनकी सभी जिम्मेदारियां और विभाग पीसीएस देवकृष्ण तिवारी को दी गई हैं। तिवारी के पास पहले से ही पशुपालन-मत्स्य विभाग के अपर सचिव का जिम्मा है। देहरादून की डिप्टी कलेक्टर (आईएएस) अनुराधा पाला अब पिथौरागढ़ की सीडीओ होंगी। वह सौरभ गहरवार का स्थान लेंगी। सौरभ को हरिद्वार का सीडीओ बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper