डाक विभाग में हजारों पदों पर निकली नौकरियां, बिना परीक्षा या इटंरव्‍यू के की जाएंगी भर्तियां

भारतीय डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक हजारो पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं। इसमें सबसे ज्‍यादा खास बात यह है कि इन पदों पर बिना किसी लिखित परीक्षा या इंटरव्‍यू के भर्ती की जाएगी। बता दें कि इस भर्ती में केवल आपके दसवीं में आए मार्क्‍स ही मायने रखेंगे।

डाक विभाग

भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक के 3679 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। विभाग में इस भर्ती के तहत आंध्र प्रदेश पोस्टल सर्किल, दिल्ली पोस्टल सर्किल और तेलंगाना पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों के कुल 3679 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर 26 फरवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

SSC CGL एप्लिकेशन की लास्ट डेट नज़दीक, यहां जाकर ऐसे करें आवेदन

पदों की संख्‍या

आंध्र प्रदेश पोस्टल सर्किल       2296 पद
दिल्ली पोस्टल सर्किल           233 पद
तेलंगाना पोस्टल सर्किल         1150 पद

10वीं पास उम्‍मीदवार डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक के इन पदों के लिए एलिजिबल होंगे। इन पदों पर उम्‍मीदवार का चयन उसके 10वीं के अकों के आधार पर मेरिट से किया जाएगा। बता दें कि इन पदों पर किसी भी तरह की कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्‍यू का आयोजन नहीं किया जाएगा।  

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने के लिए डाक विभाग ने 26 फरवरी 2021 को अंतिम तिथि निर्धारित किया है। अधिक जानकारी के लिए आप यहां पर क्लिक कर आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper