ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से बाहर हो सकते हैं वरुण चक्रवर्ती, जानिए क्‍या है कारण

नई दिल्‍ली। आईपीएल 2020 में अपनी धारदार गेंदबाजी से तहलका मचाने वाले स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल वरुण चक्रवर्ती ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से बाहर हो सकते हैं। इसका कारण उनकी कंधे की चोट बताई जा रही है।

वरुण चक्रवर्ती

एक अंग्रेजी अखबार ने अपने सूत्रों से खबर दी है कि वरुण चक्रवर्ती का कंधा आईपीएल के दौरान चोटिल हो गया था, जिसका इलाज सर्जरी से ही होगा। अखबार के अनुसार, चक्रवर्ती के दाएं कंधे में लेब्रम टियर है, आमतौर पर इसकी सर्जरी होती है। इस चोट की वजह से उन्हें गेंद फेंकने में दिक्कत हो रही है। उन्होंने सर्जरी इसलिए नहीं कराई थी क्योंकि वह आईपीएल खेलना चाहते थे। वह अभी रिहेब में हैं।

अखबार के अनुसार, यह एक खिलाड़ी की चोट छिपाने का स्पष्ट मामला है। अगर वह गेंद डालने के लिए फिट भी हो जाते हैं तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों पर थ्रो फेंकने में परेशानी होगी।

वरुण चक्रवर्ती को जो चोट लगी है उसे ठीक होने में कम से कम 6 हफ्तों का समय लगता है।

बात उनके आईपीएल 2020 के परफॉर्मेंस की करें तो उन्होंने खेले 13 मैचों में 6.84 की बेहतरीन इकॉन्मी के साथ 17 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। उनके इसी लाजवाब परफॉर्मेंस की वजह से चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौका दिया था।

लेकिन अब इस चोट पर चयनकर्ता क्या फैसला करते हैं उस पर हर किसी की नजरें रहेगी।

भारत की टी-20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल (उप-कप्तान और विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती।

Related Articles

Back to top button
E-Paper