वरुण गांधी का मुख्यमंत्री योगी को पत्र, सीबीआई जांच और मुआवजे की उठाई मांग

वरुण गांधी का मुख्यमंत्री योगी को पत्र, सीबीआई जांच और मुआवजे की उठाई मांग

लखनऊ। लखीमपुर खीरी घटना के बाद बीजेपी से सांसद वरुण गांधी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। इस पत्र में किसानों के हक में आवाज उठाई गई है और मामला सीबीआई को सौंपने की गुजारिश हुई है। कहा गया है कि संलिप्त संदिग्धों को तत्काल चिन्हित कर आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

बता दें कि लखीमपुर खीरी में रविवार को किसान प्रदर्शन के दौरान हुए हादसे और उसके बाद हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे ने उन किसानों पर कार चढ़ाई थी।

    लखीमपुर खीरी की हृदय-विदारक घटना में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। इस प्रकरण में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी से सख्त कार्यवाही करने का निवेदन करता हूँ।

वरुण गांधी ने पत्र में लिखा, ‘लखीमपुर खीरी में हमारे अन्नदाताओं की जिस घटनाक्रम में हत्या की गई वह किसी भी सभ्य समाज में अक्षम्य हैं।’ वरुण गांधी ने आगे लिखा कि किसान अगर लोकतांत्रिक अधिकारों के तहत विरोध-प्रर्दशन कर रहें हैं तो सरकार को बड़े ही संयम एवं धैर्य के साथ बर्ताव करना चाहिए।

सीएम योगी को लिखे पत्र में वरुण गांधी ने लिखा, ‘निवेदन है कि इस घटना में संलिप्त तमाम संदिग्धों को तत्काल चिन्हित कर आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा कायम कर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए।’ आगे लिखा गया है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई द्वारा समयबद्ध सीमा में जांच कराना ठीक होगा।  इसके साथ ही वरुण गांधी ने कहा कि पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा भी दिया जाए।

Related Articles

Back to top button
E-Paper